prithvi shaw-suryakumar

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) इंग्लैंड पहुंचने के बाद से ही क्वारंटीन प्रक्रिया को पूरा कर रहे थे. इन दोनों खिलाड़ियों को शुभमन गिल, वाशिंगटन सुंदर और आवेश खान की इंजरी के रिप्लेसमेंट में भेजा गया है. ऐसे में अब इन दोनों खिलाड़ियों को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है.

भारत के लिए आई बड़ी खबर

 prithvi shaw

दरअसल इस समय भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच लॉर्ड्स टेस्ट मैच खेला जा रहा है. जिसमें भारत का बल्लेबाजी प्रदर्शन बेहद शानदार रहा. इसी बीच टीम इंडिया के लिए एक और बड़ी खुशखबरी सामने आई है. जी हां श्रीलंका दौरे से ब्रिटेन पहुंचे दोनों भारतीय बल्लेबाजों का 10 दिन का क्वारंटीन पीरियड पूरा हो गया. यहां तक कि दोनों स्टेडियम में भी पहुंच गए हैं.

बीसीसीआई (BCCI) ने खुद पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और सूर्यकुमार यादव की एक तस्वीर अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट से साझा की है. इन तस्वीर में दोनों खिलाड़ी लॉर्ड्स (Lord’s) के स्टेडियम में बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल, ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर और तेज गेंदबाज आवेश खान के चोट की खबर सामने आई थी. जिसके कारण इन्हें इस पूरी सीरीज से बाहर होना पड़ा था.

बीसीसीआई ने दी जानकारी

photo 2021 08 15 11 41 59

इन तीनों खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण बीसीसीआई ने पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल करने का फैसला किया था. ये दोनों खिलाड़ी श्रीलंका में लिमिटेड ओवर की सीरीज में टीम इंडिया की ओर से खेलने पहुंचे थे. सूर्या वनडे सीरीज में अपनी ताबड़तोड़ परफॉर्मेंस के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए थे. हालांकि इन दोनों को टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया था.

photo 2021 08 15 11 42 19

लेकिन कई खिलाड़ियों के लगातार चोटिल होने की वजह से कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इन खिलाड़ियों की मांग की थी. श्रीलंका दौरे से सीधे ये दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंचे थे और वहां अपना जरूरी क्वारंटीन पूरा कर रहे थे. अब जब इनका क्वारंटीन पीरियड खत्म हो गया है और ये लॉर्ड्स में भारतीय टीम में शामिल हो गए हैं. तो बीसीसीआई ने मीडिया को बताया कि, “पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और सूर्यकुमार यादव ने क्वारंटीन की अवधि पूरी कर ली है और लॉर्ड्स में टीम से जुड़ गए हैं.”