prithvi shaw-salman butt

आईपीएल 2021 (IPL 2021) में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से धमाल मचाने वाले टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (prithvi shaw) इन दिनों लगातार चर्चाओं में बने हुए हैं. इंग्लैंड दौरे पर उन्हें नजरअंदाज किए जाने के बाद कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने चयनकर्ताओं के फैसला पर हैरानी भी जताई थी. लेकिन, इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट (salman butt) ने उन्हें लेकर एक ऐसा बयान दे दिया है, जो शायद भारतीय खिलाड़ी के फैंस को पसंद न आए.

इस वजह से टीम इंडिया में फिट नहीं बैठते सलामी बल्लेबाज- सलमान बट

prithvi shaw

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि, 21 साल के इस भारतीय युवा बल्लेबाज में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है और इसने रन बनाकर यह साबित भी किया है. लेकिन, अभी वो टीम इंडिया में फिट नहीं बैठते हैं. क्योंकि सीमित ओवरों के फॉर्मेट में उन्हें पारी की शुरूआत करने की जिम्मेदारी मिलना काफी मुश्किल है. उनका कहना है कि, भारतीय ओपनर के अंदर अभी कुछ ऐसा कमियां हैं, जो उनके टैलेंट पर भारी पड़ जाती हैं.

पृथ्वी शॉ (prithvi shaw) के बारे में एक यूट्यूब चैनल से बात करते हुए सलमान बट ने कहा कि,

‘पृथ्वी शॉ में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. उन्होंने रन भी बनाए हैं. लेकिन, मुझे ऐसा लगता है कि, वह कुछ शॉट्स काफी जल्दी खेल जाते हैं. जिससे उनकी बल्लेबाजी में स्थिरता नहीं दिखती. जबकि टीम इंडिया में स्टेबल खिलाड़ियों को मौका दिया जाता है. जो ज्यादा जिम्मेदार हों और मैच के हालातों के मुताबित अपने गेम में बदलाव कर सकें. वो अभी एक ही तरीके से खेलते हुए देखे गए हैं. वह सिर्फ अपने शॉट्स खेलते हैं.’

2020 में फ्लॉप होने के बाद 2021 में की शानदार वापसी

WhatsApp Image 2021 05 14 at 1.36.16 PM 1

साल 2020 पृथ्वी शॉ (prithvi shaw) के करियर के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. आईपीएल के 13वें सीजन के बाद उन्हें ऑस्ट्रेलियाई दौरे के पर मौका दिया गया. लेकन, टी-20 लीग के बाद वो ऑस्ट्रेलिया में भी फ्लॉप साबित हुए. इसके बाद उन्हें किसी भी सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया. इस दौरान उन्होंने घरेलू टूर्नामेंट में जबरदस्त वापसी की. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में तो उनके बल्ले से जमकर रन निकले ही थे.

इसके साथ ही विजय हजारे ट्रॉफी में भी उन्होंने जमकर धमाल मचाया. कई शानदार पारी खेलते हुए भारतीय बल्लेबाजी ने विजय हजारे ट्रॉफी 2021 में मुंबई टीम को चैंपियन भी बनाया था. हालांकि इस दौरान वो मुंबई टीम में कार्यवाहक कप्तान की भूमिका निभा रहे थे. इसके बाद आईपीएल 2021 में भी उन्होंने धमाकेदार एंट्री मारी और दर्शकों को दिल में खास जगह बनाई.

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया में सलामी बल्लेबाज को मिल सकता है मौका?

prithvi shaw goa trip 2

2020 में पूरी तरह से फेल होने के बाद आईपीएल 2021 में पृथ्वी शॉ (prithvi shaw) का बल्ला एक बार फिर दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से चला. हालांकि दो बार वो अपने शतकीय पारी से भी चूके. लेकिन उनकी बल्लेबाजी की तारीफ जमकर हुई.

लेकिन, इसके बाद भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में के लिए उन्हें टीम इंडिया में जगह नहीं दी गई. लेकिन इस तरह के कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें श्रीलंका दौरे के लिए बी टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है.