prithvi shaw-rahul Dravid

घरेलू टूर्नामेंट के बाद दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से आईपीएल 2021 (IPL 2021) में अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi shaw) आए दिन किसी न किसी वजह से चर्चाओं में बने ही रहते हैं. इस साल इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के स्थगित होने से पहले उनका बल्ला जमकर चला था. 8 पारियों में उन्होंने 308 रन बनाए हैं. इसी बीच युवा क्रिकेटर ने पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को लेकर बड़ा बयान दिया है.

इंग्लैंड दौरे के लिए घोषित हुई टीम में नजरअंदाज किए गए शॉ

prithvi shaw

दरअसल आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 24 सदस्यीय टीम का ऐलान 7 मई को ही कर दिया गया था. जिसमें 20 खिलाड़ी मुख्य टीम का हिस्सा हैं तो वहीं 4 खिलाड़ियों को बैकअप के तौर पर टीम में शामिल किया गया है. लेकिन, इस बार चयनकर्ताओं ने कई युवा क्रिकेटरों को नजरअंदाज कर दिया.

इनमें पृथ्वी शॉ (Prithvi shaw) से लेकर हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव जैसे क्रिकेटरों का नाम शामिल है. हालांकि शॉ के प्रदर्शन को देखते हुए इस तरह की पूरी उम्मीद थी कि उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए चुना जाएगा, लेकिन ऐसा संभव नहीं हो सका. लेकिन, उन्होंने राहुल द्रविड़ को लेकर एक ऐसा बयान दिया है, जिसे सुनकर आपको भी हैरानी हो सकती है.

द्रविड़ को चुना जा सकता है श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का कोच

WhatsApp Image 2021 05 20 at 7.28.05 AM

बता दें कि, सीनियर टीम लगभग साढे तीन महीने के लिए इंग्लैंड दौरे पर जा रही है तो वहीं इसी बीच बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज को लेकर भी शेड्यूल जारी कर दिया है. ऐसे में जुलाई महीने में टीम इंडिया को श्रीलंका के दौरे पर भी जाना है. लेकिन, सीनियर खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में इस दौरे पर बोर्ड ने बी टीम को भेजने का निर्णय लिया है.

इसके साथ ही इस तरह की भी खबरें सामने आ रही हैं कि, श्रीलंका दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया की बी टीम के साथ कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को भेजा जा सकता है. हालांकि अभी तक इसे लेकर बीसीसीआई ने कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है. यहां तक कि अभी तक टीम का भी ऐलान नहीं हुआ है. लेकिन ऐसी संभावना है कि पृथ्वी शॉ (Prithvi shaw) को श्रीलंकाई दौरे के लिए टीम में जगह दी जा सकती है.

क्रिकेट के भगवान हैं राहुल द्रविड़- भारतीय सलामी बल्लेबाज

WhatsApp Image 2021 05 20 at 7.28.14 AM

पृथ्वी शॉ (Prithvi shaw) को श्रीलंका के खिलाफ टीम में जगह मिलेगी या नहीं अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया है. लेकिन, उन्होंने सचिन तेंदुलकर को नहीं बल्कि राहुल द्रविड़ को क्रिकेट का भगवान जरूर कहा है. हाल ही में हर्षा भोगले के साथ हुए एक इंटरव्यू में बातचीत करते हुए सलामी बल्लेबाज ने अपने बयान में कहा कि,

“जब भी आपके आसपास में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) हों तो, आपको अनुशासन में रहना होगा. क्योंकि वह क्रिकेट के भगवान हैं”.