prithvi shaw rahul dravid
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम इस समय एक साथ 2 विदेशी दौरे पर पहुंची हुई है. पहली टीम इंग्लैंड और दूसरी टीम श्रीलंका दौरे पर है. इस बीच ऐसी खबरें चर्चाओं में है कि पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को श्रीलंका दौरे से सीधा ब्रिटेन बुलाया जा सकता है. इसके पीछे की वजह शुभमन गिल (Shubman Gill) की इंजरी है. ऐसे में अब इस तरह के सवाल उठना लाजमी है कि, यदि ये युवा सलामी बल्लेबाज को इंग्लैंड बुला लिया जाता है तो श्रीलंका में टीम के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul dravid) सीमित ओवरों की सीरीज में शिखर के साथ ओपनिंग जोड़ी के तौर पर किसे उतारेंगे?

इस समय श्रीलंकाई दौरे पर पर पहुंची टीम इंडिया में कई ऐसे खिलाड़ियों का समूह है, जिन्होंने ओपनिंग में धमाल मचा रखा है. ऐसे में कोच के पास कई बड़े विकल्प मौजूद हैं. इस रिपोर्ट में हम उन 5 खिलाड़ियों का जिक्र करेंगे, जो सलामी जोड़ी की दावेदारी पेश कर रहे हैं.

संजू सैमसन (sanju samson)

Prithvi Shaw

युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) अगर किसी परिस्थिति में इंग्लैंड के लिए रवाना हो जाते हैं तो संजू सैमसन को सलामी जोड़ी के तौर पर विरोधी टीम के खिलाफ उतरा जा सकता है. क्योंकि टी20 फॉर्मेट में उन्हें कई बार ओपनिंग करते हुए देखा गया है. ऐसे में वनडे क्रिकेट में भी उन्हें बतौर ओपनर चांस दिया जा सकता है. क्योंकि इस समय संजू सैमसन फॉर्म में भी हैं.

आईपीएस 2021 के स्थगित होने से पहले उन्होंने राजस्थान की तरफ से 7 मैचों में कप्तानी पारी खेलते हुए 46 से ज्यादा की औसत से कुल 375 रन बनाए हैं. लेकिन, टीम इंडिया की तरफ से खेले गए 7 मुकाबलों में उनके रिकॉर्ड पर नजर डालें तो उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. 12 से भी कम की औसत उन्होंने सिर्फ 83 रन बनाए हैं. हालांकि, श्रीलंका के खिलाफ अगर उन्हें ओपनिंग का मौका दिया जाता है. तो वो खुद को साबित करना जरूर चाहेंगे.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse