14 02 2020 prithvi shaw with mayank agrawal bcci twitter page 20029735 e1607239258103

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी 4 टेस्ट मैचो की सीरीज का पहला मैच एडिलेड के मैदान पर खेला जा चुका है, पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट हराया था। अब दूसरा मैच मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड में 26 दिसंबर से खेला जाएगा। मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की कमान अजिंक्य रहाणे संभालेंगे। दूसरे टेस्ट मैच में कई बदलाव के साथ भारतीय टीम मैदान पर उतर सकती है।

टीम इंडिया में हो सकते है बदलाव

Epg3CGXVoAEdSmq456

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी खराब प्रदर्शन किए थे। जिसको देखते हुए उम्मीद जताई जा रही है की भारतीय क्रिकेट टीम आगामी मैच में बदलाव के साथ मैदान पर उतर सकती है।

पहले टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रह थे। जिसकी वजह से अगले मैच में टीम एक दूसरे ओपनर के साथ मैदान पर उतर सकती है। टीम के पास उपलब्ध विकल्पों की बात करें तो टीम के पास शुभमन गिल मौजूद है लेकिन उनको मौका मिलना मुश्किल है।

इस ओपनिंग जोड़ी को मिल सकता है मौका

mayankMCG261218 0

दूसरे टेस्ट मैच भारतीय टेस्ट टीम के लिए मयंक अग्रवाल के साथ शुभमन गिल नहीं बल्कि केएल राहुल बल्लेबाजी करते नजर आ सकते है। केएल राहुल को भारतीय टेस्ट टीम से पिछले दिनों बाहर कर दिया गया था, लेकिन पिछले दिनों उनके बेहतरीन फॉर्म को देखते हुए उन्हे टीम का हिस्सा बनाया गया।

केएल राहुल के आंकड़ों पर नजर डाले तो वह इससे पहले भारतीय टेस्ट टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके है।  हालांकि उनके आँकड़े उतने अच्छे नहीं थे तो उन्हे टीम से बाहर कर दिया गया। हालांकि उम्मीद है की इस बार वह बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

केएल राहुल के टेस्ट आँकड़े

KL Rahul 1

भारतीय करककेत टीम के स्टार क्रिकेटर केएल राहुल ने अब तक कुल 36 टेस्ट मैच खेले जिसमें उन्होंने 60 पारी में बल्लेबाजी करते हुए 2006 रन बनाए। अगर उनके आंकड़ों पर नजर डाले तो उन्होंने 11 अर्धशतक और 5 शतक लगाए। राहुल ने अब तक टेस्ट क्रिकेट में 34.58 की औसत से बल्लेबाजी की।

केएल राहुल ने टेस्ट क्रिकेट में 199 रन अपनी सर्वाधिक पारी खेली। केएल राहुल से भारत को उम्मीद होगी की वह टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करे।