माधव कोशिक

श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के साथ गए पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं। जिसका एक बड़ा कारण है उनका घरेलू स्तर पर किया गया प्रदर्शन। जी हां, शॉ ने विजय हजारे, सैय्यद मुश्ताक अली और फिर आईपीएल 2021 के पहले सत्र में लाजवाब बल्लेबाजी की है। अब पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने शॉ के खेल को लेकर कहा है कि जब वह घरेलू स्तर पर रन बना सकते हैं, तो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी बना सकते हैं।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बनाएंगे रन

Prithvi Shaw

युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस लौटने के बाद ऐसा खेल दिखाया है, जिसके सभी काबिज हो चुके हैं। पहले उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में 827 रन बनाए और फिर आईपीएल 2021 के स्थगित होने से पहले 8 मैचों में 308 रन बनाए। अब सभी को उम्मीद है कि वह श्रीलंका दौरे पर भी ऐसा ही कमाल का प्रदर्शन करेंगे। इस बीच इरफान पठान ने तो शॉ को लेकर एक भविष्यवाणी भी कर दी है। इरफान ने स्टार स्पोर्टस पर कहा,

“अगर वह घरेलू स्तर पर रन कर सकते हैं तो वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी रन कर सकते हैं। आईपीएल में उनका जैसा प्रदर्शन था उससे निश्चित तौर पर श्रीलंका में उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा।”

Prithvi Shaw ने किया तकनीक में बदलाव

आईपीएल 2020 Prithvi Shaw के लिए कुछ खास नहीं रहा था, वह सीजन के 13 मैचों में 228 रन ही बना सके थे। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी पहले टेस्ट में अच्छा नहीं कर सके, जिसके चलते उन्हें बेंच पर बैठना पड़ा। मगर फिर जब वह भारत लौटे, तो उन्होंने घरेलू क्रिकेट के जरिए फॉर्म हासिल कर लिया। इरफान ने बताया कि शॉ ने अपनी तकनीक में भी कुछ बदलाव किए हैं, जिसने उनके लिए सकारात्मक काम किया है। इरफान ने कहा,

“उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में जो प्रदर्शन किया था वह उसे श्रीलंका दौरे पर भी जारी रखने का दम रखते हैं। पिछले आईपीएल में खराब फॉर्म के बाद उन्होंने क्या किया, वह घरेलू क्रिकेट में गए, उन्होंने शतक जमाए और वही फॉर्म को इस बार आईपीएल में दिखाया। वह यह लगातार कर रहे हैं। उन्होंने अपनी तकनीक में भी कुछ बदलाव किए हैं जो अच्छे हैं।”

धवन व शॉ की जोड़ी कर सकती है ओपनिंग

Prithvi Shaw

श्रीलंका दौरे पर भारत के लिए ओपनिंग करने वाले कई खिलाड़ी स्क्वाड में मौजूद हैं। जिसके चलते ये टीम मैनेजमेंट के लिए एक मीठा सिर दर्द होने वाला है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि शिखर धवन व पृथ्वी शॉ की जोड़ी ओपनिंग कर सकती है। दोनों खिलाड़ी पिछले कुछ सालों से लगातार दिल्ली के लिए ओपनिंग कर रहे हैं और अच्छी शुरुआत दे रहे हैं। ऐसे में यदि इन्हें ओपनिंग का मौका मिलता है, तो वह प्रदर्शन से आगामी टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने की दावेदारी पेश कर सकते हैं।