Prithvi Shaw

युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए तरस गए हैं। लंबे समय से उन्हें टीम में जगह नहीं मिल पा रही है। भारतीय टीम चयनकर्ता उन्हें लगातार नजरअंदाज करते हुए दिखाई दे रहे हैं। जिसके चलते उन्हें डोमेस्टिक क्रिकेट का हिस्सा बनना पड़ रहा है।

इन दिनों शॉ का बल्ला भारत ए टीम और न्यूजीलैंड ए टीम के बीच खेली जा रही सीरीज में तहलका मचाते हुए नजर आ रहा है। वहीं, न्यूजीलैंड ए टीम के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में उन्होंने अपने बल्ले से मैदान पर छक्के-चौकों की झड़ी लगा टीम इंडिया में एंट्री के लिए दावेदारी ठोक दी है।

Prithvi Shaw के बल्ले ने NZ A के खिलाफ मचाया तहलका

Prithvi Shaw

भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच टीन मैचों की वनडे सीरीज जारी है। सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार यानि 25 सितंबर को खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) कमाल के रहे। संजू सैमसन (Sanju Samson) की अगुवाई वाली टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ गजब का प्रदर्शन दिखा मैच को अपने नाम किया।

जहां टीम के सभी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया, वहीं टीम के हीरो पृथ्वी रहे। उन्होंने अपने बल्ले से न्यूजीलैंड टीम के गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा दी। 22 वर्षीय इस बल्लेबाज ने टीम के लिए 77 रनों की विस्फोटक पारी खेली, जिसमें उन्होंने 11 चौके और 6 गगनचुंबी छक्के जड़े। अपनी इस पारी के लिए उन्होंने 48 गेंदों का इस्तेमाल किया। इसी के साथ महज 26 गेंदों में ही अर्धशतक लगाया।

Prithvi Shaw ने टीम इंडिया के लिए ठोकी दावेदारी

Prithvi Shaw

पृथ्वी (Prithvi Shaw) को लंबे समय से टीम इंडिया में जगह नहीं मिल पा रही है। वह आखिरी बार 2021 के जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ एक T20I मैच में भारतीय प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बने थे। यह उनका पहला टी20ई खेल भी था और शॉ ने इस मैच में 49 रन की पारी खेली। उसके बाद से राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने उनकी अनदेखी की है।

इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2022) से पहले राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में यो-यो टेस्ट में विफल होने के बाद खिलाड़ी की फिटनेस पर भी कुछ सवाल उठाए गए थे। हालांकि इसके बाद से वे बस टीम इंडिया में एंट्री करने के लिए ही इंतजार कर रहे हैं। लेकिन न्यूजीलैंड ए के खिलाफ उनका प्रदर्शन देखने के बाद उम्मीद है कि वे टीम इंडिया में वापिस कर सकते हैं।

Prithvi Shaw ने NZ A के खिलाफ दिखाया है शानदार प्रदर्शन

Prithvi Shaw

टीम इंडिया में पृथ्वी शॉ की वापिस (Prithvi Shaw) की एक और वजह है न्यूजीलैंड ए टीम के खिलाफ उनका प्रदर्शन। न्यूजीलैंड ए के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज का हिस्सा शॉ नहीं थे। उन्हें इंडिया ए वनडे टीम में शामिल किया गया। वनडे सीरीज में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन दिखाया। वह इस सीरीज में टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं। उन्होंने अब तक के खेले गए दो मुकाबलों में  टीम के लिए 130.55 के स्ट्राइक रेट से 94 रन बनाए हैं। ऐसे प्रदर्शन के बाद अब अगर चयनकर्ता उन्हें नजरअंदाज करते हैं तो ये उनके साथ किसी नाइंसाफी से कम नहीं होगा।