prithwi shaw

Prithvi Shaw: भारतीय टीम इस समय अपने टी20 वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह तैयारी कर रही है और बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम की घोषणा भी की जा चुकी है लेकिन इस दौरान टीम से लम्बे समय से बाहर चल रहे पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने लगातार नजरअंदाज किए जाने का जवाब अपने बल्ले से दिया है. शॉ ने मध्य क्षेत्र के खिलाफ चल रहे दिलीप ट्रॉफी सेमीफाइनल की दूसरी पारी में शानदार शतक जड़कर अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है.

Prithvi Shaw ने जड़ा ताबड़तोड़ शतक

Prithvi Shaw

वेस्ट ज़ोन के लिए खेल रहे पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन किया है. मैच के दूसरे दिन शॉ ने अपना अनुभवी खेल दिखाते हुए शतक जमाया. मैच खत्म होने तक उन्होंने 101.43 के स्ट्राइक रेट से 140 गेंदों पर 142* रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 15 चौके और चार छक्के भी निकले. 22 वर्षीय इस खिलाड़ी की दमदार पारी की मदद से वेस्ट ज़ोन को मैच में 279 रन की शानदार जीत हासिल हुई.

शॉ (Prithvi Shaw) ने इस से पहले वेस्ट जोन की तरफ से पहली पारी में भी अर्धशतकीय पारी खेली थी जिसमें उन्होंने 78 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 60 रन बनाये थे. इस जीत के साथ वेस्ट जोन ने पहला सेमी फाइनल जीत कर फाइनल में पहुँचने की अपनी राह को आसान बना दिया है.

पृथ्वी शॉ का क्रिकेट करियर

Prithvi Shaw
Prithvi Shaw

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट खेले हैं. वहीं, आईपीएल में वह दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हैं. उनके पास ओपनिंग का अपार अनुभव है. उन्होंने अपने दम पर दिल्ली कैपिटल्स को कई मैच जिताए हैं.

शॉ (Prithvi Shaw) ने भारतीय टीम के लिए 5 टेस्ट मैचों में 339 रन, 6 टी20 मैचों में 189 रन बनाए हैं. उन्होंने टी20 क्रिकेट में भारत के लिए सिर्फ एक ही मैच खेला है. जिस तरह से पृथ्वी शॉ ने अपना शानदार खेल दिखाया है उससे आने वाले श्रृंखला में वो अपनी दावेदारी मजबूत करेंगे.