Pravin Tambe

Pravin Tambe: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से क्रिकेट खेलने वाले हजारों भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों के करियर को उड़ान मिली है। युवा क्रिकेटरों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए आईपीएल से अच्छा मंच नहीं मिल सकता है। लेकिन इस बीच आईपीएल से नाम और शोहरत कमाने वाला एक ऐसा खिलाड़ी भी है जिसने 41 साल की उम्र में लीग में अपना पदार्पण किया था। मुश्किल परिस्थितियों में जीवन गुजर-बसर करने वाला ये खिलाड़ी करोड़ों का मालिक बन गया है।

Pravin Tambe हैं करोड़ों के मालिक

IPL 2020: 3 Players who can replace Pravin Tambe in the KKR squad

दरअसल, हम बात कर रहे हैं प्रवीण तांबे (Pravin Tambe) की जिन्होंने साल 2013 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से आईपीएल में 41 साल की उम्र में डैब्यू किया था। अपने डैब्यू के बाद अब हाल ही में प्रवीण के जीवन पर आधारित फिल्म ‘कौन प्रवीण तांबे? की वजह से चर्चा में आए हुए हैं। ऐसे में इस फिल्म के आने के बाद सभी के मन मे सवाल है कि आखिर प्रवीण तांबे कितनी संपत्ति के मालिक है।

प्रवीण तांबे को राजस्थान रॉयल्स फ्रैं चाइजी ने उनके पहले आईपीएल सीजन के लिए 10 लाख रुपये की फीस दी थी। तांबे रॉयल्स के साथ 3 साल तक जुड़े हुए थे, इसके बाद साल 2016 में तांबे को गुजरात लायन्स ने अपने खेमे में 20 लाख रुपये देकर शामिल किया। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने भी 20 लाख की रकम पर ही अपने साथ जोड़ा था। इन सबके अलावा तांबे ने विज्ञापन और घरेलू क्रिकेट खेलकर भी पैसे कमाए हैं। रिपोर्ट्स के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार प्रवीण तांबे मौजूदा समय में 6 करोड़ की संपत्ति के मालिक है।

Pravin Tambe का आईपीएल करियर

Never say never for Tambe

मुंबई से आने वाले स्पिन गेंदबाज प्रवीण तांबे (Pravin Tambe) का IPL सफर बेहद प्रेरणादायक है। 41 की उम्र में जब खिलाड़ी अपने करियर को समाप्त करने के बारे में सोचने लगता है, उम्र के उस पड़ाव में प्रवीण तांबे ने अपने IPL करियर की शुरुआत की थी।

अपनी उम्र को इस खिलाड़ी ने अपना सबसे बड़ा हथियार बनाया और उम्र से मिले अनुभव से प्रवीण तांबे ने दुनिया की सबसे मुश्किल लीग में अपना दबदबा बनाया था। तांबे ने 33 आईपीएल मैचों में 28 विकेट हासिल किए थे। इस दौरान उन्होंने हैट्रिक भी ली थी, आईपीएल 2022 में प्रवीण तांबे कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़े हुए हैं।