Praveen Jayawickrama Sent back hanuma Vihari and Virat Kohli after come back from Injury
Praveen Jayawickrama Sent back hanuma Vihari and Virat Kohli after come back from Injury

भारत-श्रीलंका के बीच जारी डे नाइट टेस्ट मैच के दूसरे दिन मेहमान टीम को प्रवीण जयविक्रमा (Praveen Jayawickrama) के तौर पर झटका लगा. उन्हें उस टीम इंडिया की दूसरी पारी में फिल्डिंग के दौर इंजरी का सामना करना पड़ा था. जिस तरह से वो स्टेडियम से बाहर गए ऐसा लगा कि वो अब मैदान पर वापसी नहीं करेंगे. लेकिन, इसके बाद जिस तरह से उन्होंने वापसी के साथ कमाल किया वो काबिल ए तारीफ रहा. प्रवीण जयविक्रमा (Praveen Jayawickrama) ने अपनी गेंदबाजी से हर किसी का ध्यान खींच लिया.

इंजरी के बाद भी गेंदबाज ने वापसी कर किया कमाल

 Praveen Jayawickrama sent back Vihari
PIC Credit- Twitter

दरअसल दूसरी पारी में भी टीम इंडिया काफी मजबूत स्थिति में है और लंकाई टीम के खिलाफ 342 रन की बढ़त भी हासिल कर चुकी है. भारतीय टीम की ओर से बन रहा हर एक रन मेहमान टीम के लिए मुसीबत बनता जा रहा है. इस मुकाबले की पहली इनिंग में श्रीलंकाई टीम सिर्फ 109 रनों के स्कोर पर ही सिमट गई थी. इसके बाद  भारतीय टीम मैदान पर बल्लेबाजी के लिए उतरी.

इस टेस्ट के दौरान श्रीलंकाई टीम की मुसीबतें काफी बढ़ती दिखाई दे रही थीं जब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के शॉट पर टीम के स्पिन गेंदबाज प्रवीण जयविक्रमा (Praveen Jayawickrama) फील्डिंग के वक्त इंजर्ड हो गए. उस दौरान उनकी ये चोट इतनी गंभीर थी इसके लिए फिजियो के कंधों का सहारा लेकर उन्हें मैदान से बाहर निकलना पड़ा.

लंकाई स्पिन गेंदबाज की हो रही है जमकर तारीफ

 Jayawickrama Sent Virat Kohli after come back from Injury

स्पिन गेंदबाज के मैदान से बाहर जाने के बाद ऐसा लगा अब दूसरी पारी में वो भारत के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए नहीं दिखाई देंगे. लेकिन, उन्होंने संभी संभावनाओं को दरकिनार करते हुए न सिर्फ टीम के लिए वापसी की बल्कि भारत के कुछ अहम विकेट भी अपने नाम किए. दर्द में भी उन्होंने अपनी टीम का साथ कठिन परिस्थितियों में नहीं छोड़ा. वापसी के साथ ही पहले उन्होंने हनुमा विहारी और फिर विराट कोहली को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

अब प्रवीण जयविक्रमा (Praveen Jayawickrama) के इस जज्बे का हर कोई कायल हो गया है और उनकी जमकर तारीफ कर रहा है. वायरल हो रहे उनके इस वीडियो को लोग खासा पसंद कर रहे हैं. दरअसल भारतीय पारी के 7वें ओवर के दौरान फील्डिंग के वक्त उन्हें चोट लगी थी. लेकिन, इसके बावजूद उन्होंने वापसी के साथ 34वें ओवर की दूसरी गेंद पर हनुमा विहारी को अपनी स्पिन के जाल में फंसाया और फिर 36वें ओवर की चौथी गेंद पर विराट का शिकार किया.