prasidh krishna 1 1

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला गुरुवार से शुरु होने वाला है। मगर मैच से पहले बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ऐलान कर दिया है कि तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) अब भारतीय स्क्वाड में शामिल हो गए हैं। वह बतौर रिजर्व खिलाड़ी टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर आए थे, मगर अब उन्हें स्क्वाड में एंट्री मिल गई है। ऐसा हो सकता है कि कप्तान कोहली लंबी टेस्ट सीरीज में युवा पेसर को टेस्ट डेब्यू करने का मौका दें।

Prasidh Krishna को मिली भारतीय टीम में जगह

Prasidh Krishna

भारतीय क्रिकेट टीम ने चौथे टेस्ट मैच से एक दिन पहले तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को अपनी टीम में शामिल कर लिया है। कृष्णा रिजर्व खिलाड़ी के रूप में इंग्लैंड दौरे पर आए थे, मगर अब वह मुख्य टीम का हिस्सा बन गए हैं। बीसीसीआई सचिव जय शाह की ओर से जारी विज्ञप्ति में प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल करने के बारे में जानकारी दी गई है।

अब बतौर रिजर्व खिलाड़ी सिर्फ अरजान नगवासवाला ही हैं। हालांकि अब तक मयंक अग्रवाल, उमेश यादव, अक्षर पटेल, हनुमा विहारी, आर अश्विन, ऋद्धिमान साहा, अभिमन्यु ईश्वरन, पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को खेलने का मौका नहीं मिला है। इसलिए इस तरह कृष्णा को स्क्वाड में शामिल करना, इस बात की ओर संकेत कर रहा है कि कल उन्हें डेब्यू कैप सौंपी जा सकती है।

अपनी गेंदबाजी से किया है प्रभावित

इंग्लैंड की टीम जब भारत दौरे पर आई थी, तब एकदिवसीय सीरीज में प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को डेब्यू करने का मौका मिला था, जहां उन्होंने 3 मैचों में 6 विकेट चटकाए थे। इससे पहले आईपीएल में केकेआर की ओर से खेलते हुए तेज गेंदबाज ने सभी को प्रभावित किया।

25 साल के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा के पास सिर्फ 9 फर्स्ट क्लास मैच खेलने का अनुभव है, जिसमें उन्होंने 34 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने अंतिम फर्स्ट क्लास मैच पिछले साल मार्च में खेला था। इसके अलावा वे 51 लिस्ट ए मैच में 87 विकेट झटके चुके हैं।

खिलाड़ियों को आराम देने के संकेत दिए

Prasidh Krishna

लीड्स टेस्ट मैच के खत्म होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टीम के उन खिलाड़ियों को आराम देने की बात कही थी, जिन्हें आराम की जरुरत होगी। ऐसे में अब जबकि Prasidh Krishna को स्क्वाड में शामिल किया गया है, तो कहा जा सकता है कि टीम मैनेजमेंट तेज गेंदबाजी इकाई में कुछ बदलाव की ओर देख रहा है। हो सकता है इशांत शर्मा की जगह कृष्णा को टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिले। फिलहाल सीरीज 1-1 की बराबरी पर है और दोनों ही टीमें सर्वश्रेष्ठ के साथ उतरकर सीरीज में बढ़त हासिल करना चाहेंगी।