Prashant Mohapatra-harbhajan

कोरोना महामारी की चपेट में पूरा देश आ चुका है. क्रिकेट जगत से लेकर हर फील्ड के लोग इस वायरस का शिकार हो रहे हैं. हर दिन लाखों लोग संक्रमित हो रहे हैं. तो वहीं अब तक न जाने कितने परिवारों बिखर चुके हैं. इसी बीच क्रिकेट जगत को एक और बड़ा झटका लगा है. जो ओडिशा क्रिकेट टीम के लिए भी भारी नुकसान हुआ है. इस महामारी के चलते अब तक कई क्रिकेटरों के घर दुखों का पहाड़ टूट चुका है. इसी बीच प्रशांत मोहपात्रा (Prashant Mohapatra) को लेकर बड़ी खबर आई है.

क्रिकेट जगत के लिए बड़ा झटका

Prashant Mohapatra

कोरोना वायरस की चपेट में आने से दिवंगत मूर्तिकार और राज्यसभा सांसद रघुनाथ मोहपात्रा के बेटे और ओडिशा क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान प्रशांत मोहपात्रा (Prashant Mohapatra ) का निधन हो गया है. बताया जा रहा है कि, कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उनका इलाज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में कराया जा रहा था.

लेकिन, इलाज के दौरान ही प्रशांत मोहपात्रा ने दम तोड़ दिया. इस बारे में जानकारी देते हुए एम्स के अधीक्षक सच्चिदानंद मोहंती ने खबर को स्पष्ट किया है. बताया जा रहा है कि, कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उनकी तबीयत काफी बिगड़ गई थी. इसके बाद उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था.

ओडिशा के पूर्व कप्तान प्रशांत मोहपात्रा का हुआ निधन

WhatsApp Image 2021 05 19 at 9.55.26 AM

जानकारी के मुताबिक एम्स में भर्ती कराए जाने के बाद अस्पताल में डॉक्टरों की एक खास टीम उनकी तबीयत पर नजरें गड़ाए हुई थी. लेकिन, अफसोस कि, इलाज के दौरान ही प्रशांत मोहपात्रा (Prashant Mohapatra) ने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. हैरानी की बात तो यह है कि, महज 10 दिन के अंदर उनके परिवार के लिए यह दूसरा बड़ा झटका है.

इससे पहले इसी महीने की 9 मई को प्रशांत के पिता रघुनाथ मोहपात्रा का निधन हुआ था. इस सदमे से अभी तक पूरा परिवार उबर भी नहीं पाया था कि, एक और दुख का पहाड़ टूट पड़ा. प्रशांत मोहपात्रा के क्रिकेट करियर की बात करें तो साल 1990 में उन्होंने बिहार के खिलाफ रणजी ट्राॅफी से डेब्यू किया था. इसके बाद ओडिशा की तरफ से खेलते हुए उन्होंने क्रिकेट करियर के दौरान 45 फर्स्ट क्लास मैच और 17 लिस्ट ए मैच खेले.

हरभजन सिंह ने जताया दुख

Harbhajan Singh 16aa62f9fd6 large 1

इसके अलावा एक खिलाड़ी होने के साथ ही प्रशांत मोहपात्रा (Prashant Mohapatra) मैच की भी भूमिका निभा चुके थे. उन्होंने 48 फर्स्ट क्लास, 45 लिस्ट ए और 49 टी20 मैचों में रेफरी के तौर पर महत्वपूर्ण योगदान दिया है. फिलहाल प्रशांत मोहपात्रा का निधन क्रिकेट जगत के लिए भी एक बड़ा सदमा है.

उनके निधन के बाद टीम इंडिया के स्पिनर खिलाड़ी हरभजन सिंह (harbhajan singh) ने शोक जताया है. उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट करते हुए लिखा कि, प्रशांत मोहपात्रा का निधन हो गया. उन्होंने कई साल प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेला और मैच रेफरी थे. जल्दी ही छोड़ कर चले गए. परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना. वह एक महान आत्मा थे. भाई प्रशांत की आत्मा को शांति मिले. ओम शांति.