942394996
Rajasthan Royals team captain Ajinkya Rahane and Mentor Shane Warne during the unveiling of Rajasthan Royals team jersey for the IPL-2018 T20 matches in Jaipur, Rajasthan, India on 5th April,2018.(Photo By Vishal Bhatnagar/NurPhoto) (Photo by Vishal Bhatnagar/NurPhoto)

एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए अजिंक्य रहाणे ने कहा की उन्हें अपने गेंदबाज़ों पर पूरा भरोसा है. उन्होंने आगे जोड़ते हुए कहा कि कोलकाता की उस लगातार धीमी होती पिच पर रसल ने बिना डरे बल्लेबाज़ी की हमारे शुरुआत में 4 विकेट्स निकलने के बाद भी. लेकिन सारा क्रेडिट कोलकाता के गेंदबाज़ों को भी जाता है की उन्होंने क्रूशियल समय पर विकेट्स निकल कर अपनी टीम को दिया.

download 3

उन्होंने आगे कहा की हमारे बल्लेबाज़ो ने शुरुआती आईपीएल में ही अच्छी बल्लेबाज़ी नहीं की पर हमारे बल्लेबाजों ने क्रूशियल मैचेस में अच्छी पार्टनरशिप की. उन्होंने आगे कहा की हमे हर डिपार्टमेंट में सुधार करना ज़रूरी है फिर चाहे वो बल्लेबाज़ी ही क्यों न हो.

9S6A5976

बैटिंग आर्डर पर उन्होंने कहा कि बैटिंग आर्डर उनके लिए बड़ी प्रॉब्लम है जिसे सुधारना ज़रूरी है. यही वजह है की राजस्थान की टीम हार रही है. एक बार फिर से उन्होंने कोलकाता के गेंदबाज़ों और आंद्रे रसल कि तारीफ की.

उन्होंने कहा कि पहले ओपनर्स को 12 ओवर्स तक खेलना चाहिए था ताकि हेनरी क्लास्सन को 7 से 8 ओवेर्स तक खेलने को मिल सके. पर उनकी यह तरकीब काम नही आ सकी. पूछे जाने पर की वो क्लासन की प्लेयिंग पोजीशन बदलेंगे तो उन्होंने कहा कि,”नंबर छठा या सातवी पोजीशन ही उनके लिए सही है.”

पूछे जाने पर कि जयदेव उनादकट की बोलिंग का क्या करेंगे तो उन्होंने कहा कि”जयदेव उनादकट ने काफी रन दिए 2018 आईपीएल में लेकिन उन्होंने विकेट्स भी दिए है”.

150 या उससे ज्यादा रन उस पिच पर चेस करने लायक है और हमारी टीम सही समय पर विकेट निकल क्र उससे भी कम रन बनने देती लेकिन उन्होंने फिर तारीफ़ करते हुए कहा की रसल ने बिना डरे बैटिंग की है.

उन्हें डेथ ओवर्स में खेलने के लिए अब भी एक खिलाड़ी चाहिए उसकी उम्मीद उन्हें संजू सैमसन से थी लेकिन उनके आउट होने के बाद राजस्थान बिलकुल लड़खड़ा गयी . उन्होंने कहा कि,”संजू सैमसन तभी रन बना सकते है जब तक ओपनिंग और मिडिल के खिलाड़ी कुछ नही करेंगे.”

Leave a comment

Your email address will not be published.