आने वाले 1 अगस्त से भारत इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट श्रृंखला खेलने वाला हैं। इस टेस्ट श्रृंखला से पूर्व भारत एसेक्स के विरुद्ध 25 जुलाई से अभ्यास मुकाबला खेल रहा हैं। पहली इनिंग में भारतीय पारी 396 रनों पर सिमट गई।

भारत ने पहले दिन 366/6 के बाद शुरू की थी पारी

pic credit : getty images

पहले दिन खराब शुरुआत के बाद विराट(68 ) ,मुरली( 53) , के एल राहुल(58 ) और कार्तिक (82 ) की अर्धशतकीय पारी ने भारत को संभाला। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर था 322 छह विकेट के नुकसान पर। पहले दिन के बाद भारत की तरफ से 82 रनों पर कार्तिक और 33 रनों पर हार्दिक पांड्या नाबाद खड़े थे।

CREADIT: Getty Images

44 रनों के टीम स्कोर पर भारत 3 विकेट खो चूका था। शिखर धवन बिना खाता खोले आउट हो गए , तो वहीं पुजारा मात्र 1 रन बना पाए। अजिंक्ये रहाणे 17 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए ।

वहीं मुरली विजय ने 58 रन, विराट कोहली ने 68 रन और के एल राहुल ने 58 रनों की पारी खेली। मैदान पर दिनेश कार्तिक 82 रनों पर नाबाद हैं।

pic credit : getty images

दूसरे दिन 322 से आगे खलने उतरी भारत को दिन की पहली गेंद पर ही झटका लगा। जब कार्तिक 82 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद भारत की पारी 396 रनों पर सिमट गई। रिशभ पंत 34 रन बना नाबाद रहे।

एसेक्स की गेंदबाजी पर एक नजर

pic credit : getty images

एसेक्स की तरफ से पॉल वॉल्टर ने सबसे ज्यादा चार विकेट झटके। अपने 21 ओवर में 113 रन दे उन्होंने 4 विकेट लिए। इसके अलावा मैट कॉल्स के नाम 2 विकेट रहे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *