AUS vs NZ: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में क्वालीफ़ायर ग्रुप स्टेज मुकाबले 21 अक्टूबर को समाप्त हो गये थे. इसके बाद सुपर 12 स्टेज के मुकाबले 22 अक्टूबर से खेले जायेंगे. दो मुकाबलों में पहला मैच न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच दोपहर 12:30 बजे से शुरू होगा. दोनों ही टीम वर्ल्ड कप में अपनी अभियान की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेंगी.

न्यूजीलैंड जहां पर अपने पहले ख़िताब की खोज में वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगी वही पर गत विजेता ऑस्ट्रेलिया अपने घर में एक बार फिर से खिताबी जीत हासिल करना चाहेगी. तो चलिए सुपर 12 के पहले मुकाबले AUS vs NZ में नज़र डालते है न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग 11 पर:

मार्टिन गप्टिल और डेवोन कॉनवे पर होगी ठोस शुरुआत की जिम्मेदारी

befunky 2022 9 5 17 46 0 1

टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में से एक मार्टिन गप्टिल न्यूज़ीलैंड के लिए पारी की शुरुआत करते हुए नज़र आयेंगे. पिछले पांच मुकाबले में उनके बल्ले से कोई बड़ी पारी तो नहीं निकली है लेकिन वो अपने दिन पर किसी भी गेंदबाज़ी क्रम की धज्जियां उडा सकते है. टी20 वर्ल्ड कप में गुप्टिल अभी तक 2 अर्धशतक जमा चुके है जिसमें उनका अधिकतम स्कोर 93 का रहा है.

डेवोन कॉनवे गप्टिल का साथ देते हुए नज़र आयेंगे. कॉनवे का हालिया प्रदर्शन काफी शानदार रहा है. पिछली पांच पारियों में वो दो अर्धशतक ज़माने के अलावा दो बार 30 से भी जायदा का स्कोर बना चुके है. ऐसे में उनके टीम को एक बार फिर से ठोस शुरुआत दिलवाने की उम्मीद होगी. टी20 वर्ल्ड कप में उन्होने अभी तक 6 मुकाबलों में 129 रन बनाए है जिसमें उनका अधिकतम स्कोर 46 का रहा है.

केन विलियमसन, ग्लेन फिलिप्स, जिमी निशम और माइकल ब्रेसवेल पर होगी मिडिल आर्डर की जिम्मेदारी

befunky 2022 9 5 17 44 48 1

नंबर तीन पर टीम के कप्तान केन विलियम्सन बल्लेबाज़ी करते हुए नजर आ सकते है. केन दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक है जो अपनी मजबूत पारियों के लिए जाने जाते है. केन ट्राई सीरीज के आखिरी मुकाबले में शानदार अर्धशतक जमा कर टूर्नामेंट में अपनी फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे. टी20 वर्ल्ड कप में उन्होंने अभी तक 20 मुकाबले खेले है जिसमें उनके नाम 521 रन दर्ज है जिसमें दो अर्धशतक भी शामिल है.

नंबर चार पर ग्लेन फिलिप्स बल्लेबाज़ी करने आ सकते है. ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए फिलिप्स जाने जाते है. टी20 क्रिकेट में वो शतक जड़ने वाले चुंनिंदा खिलाड़ियों में से एक है. उनके नाम एक शतक और 6 अर्धशतक दर्ज है. इसके अलावा उनका करियर स्ट्राइक रेट 145 से भी ज्यादा है जो शानदार है.

नंबर पांच पर जिम्मी नीशम तेज़ी से रन बानने के लिए मैदान पर उतारे जा सकते है. जिम्मी के करियर स्ट्राइक रेट पर नज़र डाले तो 163 .65 काफी बेहतर नज़र आता है. नीशम पारी में तेज़ी से रन बानने के अलावा नाजुक मौके पर पारी को संभालने में भी माहिर है. उनके नाम टी20 इंटरनेशनल मैचों में 635 रनों के अलावा 25 विकेट भी दर्ज है.

माइकल ब्रेसवेल और मिचेल सेंटनर निभाएंगे आल राउंडर की भूमिका

befunky 2022 9 5 17 43 10 1

माइकल ब्रेसवेल और मिचेल सेंटनर दोनों ही खिलाड़ी टीम को संतुलन प्रदान करते है. निचले क्रम में उपयोगी रन बनाने के अलावा मिडिल ओवर में विकेट चटकाने में ब्रेसवेल और सेंटनर काफी अच्छा प्रदर्शन करते हुए नजर आ सकते है. अगर विकेटो की बात करे तो ब्रेसवेल 13 मैचों में 17 विकेट तथा सेंटनर 73 मैचों में 80 विकेट अपने नाम कर चुके है. सेंटनर टी20 फॉर्मेट में एक अर्धशतक भी जमा चुके है. सेंटनर पिछले दो टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा ले चुके है जबकि ब्रेसवेल का यह पहला वर्ल्ड कप अनुभव होगा.

ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी के साथ इश सोढ़ी के हाथों होगी गेंदबाज़ी की कमान

befunky 2022 9 5 17 41 36 1

टी20 फॉर्मेट में सबसे सफल गेंदबाजों में से एक ट्रेंट बोल्ट न्यूज़ीलैंड के लिए तेज़ गेंदबाजी की अगुवाई करते हुए नज़र आयेंगे. विकेट चटकाने के साथ-साथ बोल्ट किफायती गेंदबाज़ी के लिए भी जाने जाते है. उन्होंने अभी तक 50 मुकाबलों में 66 विकेट चटकाए है. साथ ही वर्ल्ड कप की बात करे तो उन्होंने अभी तक 9 वर्ल्ड कप मुकाबले खेले है जिसमें उनके नाम 17 विकेट दर्ज है.

इनका साथ देते हुए टीम के अनुभवी टिम साउदी नज़र आ सकते है. अभी तक 122 विकेट अपने नाम करने वाले टिम साउदी टीम के लिए सबसे अपने अनुभव के साथ सबसे अहम साबित होने वाले है. पॉवरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले खिलाड़ियों में से एक टिम वर्ल्ड कप में भी काफी सफल नज़र आते है उनके नाम 17 मुकाबलों में 22 विकेट दर्ज है.

स्पिन आक्रमण के लिए टीम में विशेषज्ञ गेंदबाज़ के तौर पर ईश सोढ़ी को प्लेइंग 11 में जगह दी जा सकती है. काफी अनुभवी होने के साथ- साथ ईश सोढ़ी लगभग हर मैच में ही विकेट चटकते हुए नजर आते है. उनके वर्ल्ड कप के आंकड़े देखे तो 12 मुकाबलों में वो 19 विकेट अपने नाम कर चुके है. उनका औसत 16.52 का है.

AUS vs NZ के पहले सुपर-12 मुकाबले में ऐसी होगी न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग 11

dl.beatsnoop.com 3000 VLgPwmEY0H

न्यूजीलैंड टीम: मार्टिन गप्टिल, डेवोन कांवे, केन विलियमसन, ग्लेन फिलिप्स, जिमी निशम, माइकल ब्रेसवेल, मिचेल सेंटनर, ट्रेंट बोल्ट, टिम सोउदी, इश सोढ़ी, एडम मिल्ने