बर्मिंघम में हुए पहले टेस्ट में इंग्लैंड को जीत दिलाने वाले सैम करन मात्र 20 वर्षीय खिलाड़ी हैं। यहां तक की सैम करन टेस्ट मुकाबलों में इंग्लैंड के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं। अब इस 20 वर्षीय खिलाड़ी के बाद इंग्लिश टीम एक और 20 वर्षीय खिलाड़ी को दूसरे मैच के लिए में जगह दे चुकी है।

दूसरे टेस्ट मुकाबले के लिए इंग्लैंड टीम दो बदलाव

pic credit: getty images

लॉर्ड्स के मैदान पर आगामी 9 अगस्त यानि गुरुवार से भारत-इंग्लैंड टेस्ट श्रृंखला का दूसरा टेस्ट शुरू होगा। इस टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम ने दो बदलाव किए हैं। लगातार स्लीप में कैच छोड़ने वाले डेविड मलान को टीम से ड्रॉप कर 20 वर्षीय ओली पोप को मौका दिया गया है। इसके अलावा इस हफ्ते ब्रिस्टल में कोर्ट के चक्कर काटने को मजबूर स्टोक्स टीम से बाहर हैं और उनकी जगह टीम में क्रिस वोक्स की वापसी हो रही है।

पोप के करियर पर एक झलक

pic credit: getty images

काउंटी क्रिकेट में टीम सरे के लिए खेलने वाला यह युवा बल्लेबाज खतरनाक लय में है। काउंटी चैंपियनशिप डिवीज़न वन में सरे सबसे ऊपर हैं और इस सीजन उन्होंने 85.50 की औसत से 684 रन बनाए हैं। इसके अलावा इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड इन्हें इंग्लैंड लायंस की तरफ से भी मौका देता है। पिछले महीने इंग्लैंड लायंस ने इंडिया-ए को 253 रनों से हराया है, जिसमें यह अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 50 रनों पर नाबाद रहे थे।

इंग्लैंड नेशनल सेलेक्टर स्मिथ ने इन बदलावों को ले कुछ ऐसा कहा

pic credit : getty images

पोप ने अपने फर्स्ट क्लास करियर की शुरुआत लाजवाब की थी। उन्होंने मात्र 15 मुकाबलों में ही 1000 रनों का आकड़ा छू लिया था। इंग्लिश सेलेक्टर ने यह भी कहा कि जिस तरह से वह खेलते हैं वह इंग्लैंड के सीनियर टीम के काबिल हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि बेन स्टोक्स इस मुकाबले के लिए मौजूद नहीं रह पाएंगे। तो उनकी जगह चोट से उभरे क्रिस वोक्स को टीम में लाया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *