Rishabh Pant And Ricky Ponting

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप में टीम इंडिया का अहम हिस्सा हो सकते हैं। मौजूदा भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज में टीम इंडिया की अगुवाई कर रहे ऋषभ पंत खेल के छोटे प्रारूप में तबतड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करने के लिए पहचाने जाते हैं। इसी बीच भारतीय लीग में दिल्ली कैपिटल्स में उनके साथ बतौर हेड कोच जुड़े हुए रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बैटिंग ऑर्डर को लेकर खास सलाह दी है।

Rishabh Pant को लेकर रिकी पोंटिंग की सलाह

Rishabh Pant, an 'Exceptionally Dangerous' Batter; Should Be an Integral Part of India's T20 WC Campaign, Says Ricky Ponting | 🏏 LatestLY

बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले 24 वर्षीय ऋषभ पंत (Rishabh Pant) विश्व के किसी भी गेंदबाज की हवाइयां उड़ाने का दमखम रखते हैं। इसका मुजायरा उन्होंने कई बार इंडियन प्रीमियर लीग और इंटरनेशनल क्रिकेट में दिया है। ऋषभ पंत अमूमन मिडल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हैं।

लेकिन पूर्व ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि पंत (Rishabh Pant) टी20 विश्वकप 2022 के दौरान ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं। साथ ही पोंटिंग का कहना है कि टीम इंडिया ऋषभ पंत को फ़्लोटर के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। रिकी पोंटिंग ने कहा,

“वह (पंत) एक शानदार खिलाड़ी है। एक बेहतरीन युवा खिलाड़ी जो टी20 वर्ल्ड कप में भारत का काफी खतरनाक क्रिकेटर होगा, खासकर ऑस्ट्रेलियाई विकेटों पर जो काफी सपाट, तेज और उछाल भरे हैं। उसके प्रदर्शन पर टूर्नामेंट में सभी की निगाहें टिकी होंगी।”

Rishabh Pant भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज में कर रहे हैं कप्तानी

image

इसके साथ ही आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अबतक भारतीय टीम के लिए 45 टी20 मैच खेल चुके हैं। जिसमें उन्होंने 24 की औसत के साथ 683 रन बनाये हैं। इस दौरान पंत 3 बार 50 रनों के निजी स्कोर का आंकड़ा पार करने में कामयाब हो पाए हैं।

9 जून से शुरू हुई भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज में उन्हें रोहित शर्मा और केएल राहुल की गैर-मौजूदगी में पहली बार इंटरनेशनल लेवल पर कप्तानी करने का मौका मिला है। हालांकि उनको बतौर कप्तान अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

One reply on “Rishabh Pant के बैटिंग ऑर्डर पर रिकी पोंटिंग का बड़ा बयान, T20 वर्ल्ड कप से पहले दिया ये अनोखा सुझाव”

Comments are closed.