283877 ms dhoni csk sad 700

आईपीएल शुरू होने से महज दो दिन पहले चेन्नई सुपर किंग की मुश्किलें बढ़ गयी है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो तमिलनाडु के कुछ राजनीतिक संगठनों ने चेन्नई में होने वाले आईपीएल के मैचों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. राजनैतिक संगठनों की मांग है कि अभी तक कावेरी मैनेजमेंट बोर्ड का गठन नहीं किया गया है, इसलिए चेन्नई में आईपीएल के मैच नहीं होने चाहिए.
main qimg 7addd567c0c0bdaa07c31e0dfff36a7b cबता दें, सुप्रीम कोर्ट द्वारा 6 हफ्तों में कावेरी मैनेजमेंट बोर्ड गठित करने के आदेश की डेडलाइन खत्म हो चुकी है. यही वजह है कि राज्य की कई राजनीतिक पार्टियां केन्द्र सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रही हैं. राजनीतिक संगठनों ने 5 अप्रैल को राज्य बंद का भी एलान किया है.

इसी क्रम में बुधवार को द्रविड़ार विदुथलाई कषगम, तमिझागा वजवुरुमई कटची (टीवीके), विदुथलाई तमिझ पुलिगल कटची, थमिजर विदियल कटची और सोशल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ इंडिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन कर यह जानकारी दी.

विरोध कर रहे लोगों का कहना है कि तमिल लोगों की जीविका और उनकी पहचान के प्रति केन्द्र सरकार की उपेक्षा के विरोध में हमारी मांग है कि आईपीएल के मैच चेन्नई में नहीं होने चाहिए. वेलमुरुगन ने आगे कहा कि ऐसे वक्त जब तमिल लोग गुस्से में हैं, अगर बीसीसीआई ने चेन्नई में आईपीएल मैच कराए और तमिलनाडु सरकार और तमिलनाडु पुलिस ने इसे सपोर्ट किया तो फिर वो सभी लोग जो तमिलनाडु के किसानों का उगाया हुआ अनाज खाते हैं, टिकट लेकर स्टेडियम जाएंगे और स्टेडियम में ही लोकतांत्रिक तरीके से अपना विरोध दर्ज कराएंगे.

राजनीतिक संगठनों के नेताओं का कहना है कि तमिलनाडु सरकार, बीसीसीआई और आईपीएल संचालन समीति हमें मजबूर नहीं करे और अगर हमारी मांगों के नजरअंदाज किया गया तो हम लोग सड़कों पर उतरने के लिए तैयार हैं.
chennai super kings players d3c72ab2 30f2 11e5 a8da 005056b4648eबता दें, चेन्नई सुपर किंग दो सालों के बैन के बाद इस सीजन वापसी कर रही है ऐसे में घरेलू समर्थकों का यह विरोध इस टीम के लिए किसी लिहाज से अच्छा कहा जा सकता. साथ ही अगर राजनीतिक संगठनों की मांगें मान ली जाती हैं तो इसका सबसे ज्यादा असर चेन्नई की टीम पर ही पड़ेगा.

वहीं, चेन्नई की टीम की कप्तानी कर रहे एमएस धोनी के फैन्स भी इस खबर से परेशान होंगे. आईपीएल के मौजूदा सीजन में चेन्नई की टीम का पहला मैच 10 अप्रैल को कोलकाता के खिलाफ होना है. गौरतलब है कि बीते सप्ताह भी टीवीके के समर्थकों ने तमिलनाडु के विल्लुपुरम जिले के उलंधुरपेत्तई स्थित टोल प्लाजा पर तोड़-फोड़ की थी.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *