आईपीएल 2020 के 40वें मुकाबले के दौरान राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने थी। जिस में सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट से हरा दिया। मुकाबले के दौरान पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 154 रन बनाए, जिसके जवाब में उतरी सनराइजर्स हैदराबाद में 2 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

मुकाबले में हार के साथ ही राजस्थान रॉयल के लिए प्लेऑफ में पहुंचना काफी मुश्किल हो चुका है, जबकि मुकाबले में जीत हासिल करने वाली सनराइजर्स हैदराबाद में अभी भी प्लेऑफ के लिए अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हुई है।

पॉइंट टेबल में सनराइजर्स हैदराबाद ने किया उलटफेर

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच से पहले सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल की पॉइंट टेबल में सातवें स्थान पर थी लेकिन मैच में जीत के साथ ही टीम अब पॉइंट टेबल में छठे स्थान पर पहुंच गई है। हैदराबाद में इस सीजन अब तक 10 मैच खेले। जिसमें टीम को चार मैचों में जीत मिली छह मैच में हार का सामना करना पड़ा पॉइंट टेबल में सनराइजर्स हैदराबाद के 8 अंक हैं। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हैदराबाद को आगामी सभी मैच जीतने होंगे।

वही राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो मैच में हार के बाद राजस्थान रॉयल्स पॉइंट टेबल में सातवें स्थान पर पहुंच गई। राजस्थान रॉयल्स में इस सीजन अब तक 11 मैच खेले, जिसमें उन्हें चार मैचों में जीत मिली बाकी सात मैच में उन्हें हार मिली। आईपीएल की पॉइंट टेबल में राजस्थान रॉयल्स के 8 अंक हैं अब उनकी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो चुकी है।

आईपीएल की पॉइंट टेबल की टॉप 4 टीमें

आईपीएल के मौजूदा पॉइंट टेबल में दिल्ली कैपिटल्स पहले स्थान पर बनी हुई है। दिल्ली ने इस सीजन अब तक 10 मैच खेले जिसमें टीम को सात मैचों में जीत मिली, दिल्ली कैपिटल्स के पॉइंट टेबल में 14 अंक हैं। वहीं आरसीबी मौजूदा पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर हैं आरसीबी ने अब तक 10 मैच खेले। जिसमें टीम को सात मैचों में जीत मिली तीन मैचों में हार मिली आरसीबी के पॉइंट टेबल में 14 अंक है लेकिन नेट रन रेट के अनुसार वह दिल्ली कैपिटल्स से नीचे है।

मुंबई इंडियंस 9 मैचों में 6 मैच जीतकर 12 अंकों के साथ पॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर एवं कोलकाता नाइट राइडर्स मैचों में पांच मैच जीतकर 10 अंकों के साथ मौजूदा पॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर काबिज है। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दिल्ली और आरसीबी को एक-एक मैच जीतने की जरूरत होगी, वही मुंबई इंडियंस को दो मैच एवं कोलकाता को तीन मैच में जीत हासिल करनी होगी।

पॉइंट टेबल में टॉप 4 से बाहर टीमें

टॉप 4 से बाहर टीमों की बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब 10-10 मैचों में 4-4 मैच जीतकर 8-8 अंकों के साथ पॉइंट टेबल में क्रमश पांचवें और छठे स्थान पर हैं। पॉइंट टेबल में दोनों टीमों के अंक बराबर है, लेकिन नेट रन रेट के अनुसार किंग्स इलेवन पंजाब सनराइजर्स हैदराबाद से नीचे है। हैदराबाद और पंजाब को अगर प्लेऑफ में पहुंचना है तो उन्हें आने वाले सभी मैच जीतने होंगे।

राजस्थान रॉयल्स जारी आईपीएल सीजन 11 मैच खेल चुकी है टीम को चार मैचों में जीत मिली उनके पॉइंट टेबल में 8 अंक है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक 10 मैचों में तीन मैच जीतकर पॉइंट टेबल में 6 अंकों के साथ सबसे निचले पायदान यानी आठवें स्थान पर है।

आईपीएल 2020 का मौजूदा पॉइंट्स टेबल

   TEAM     M    W   L  PT  NRR
DD  10  7  2   14
+0.774
RCB
 10
 7
 3
 14
+0.182
MI  9
 6
 3
 12
+1.201
KKR  10
 5  5
 10 -0.828
SRH
 10
 4  6   8
+0.092
KXIP  10
 4  6
 8 0.177
RR 11
 4  7
 8 -0.620
CSK  10
 4
 6
 6