Kevin Petersen

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद इंग्लिश क्रिकेट टीम के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen), जंगली जीवों के सुरक्षा को लेकर चल रहे अभियानों का हिसा बने हुए है. पीटरसन को अक्सर सोशल मीडिया पर जंगली जीवों के संरक्षण और उनके बचाव करते हुए देखा जाता है. पीटरसन को हमारे देश भारत और यहाँ के लोगों के साथ काफी प्यार और लगाव है. उन्हें अक्सर भारत की तारीफ़ करते हुए देखा गया है. इसी कड़ी में उन्होंने भारत और यहाँ के लोगों को लेकर एक ख़ास ट्वीट किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केविन पीटरसन को कहा धन्यवाद

Kevin Pietersen

भारत में हरेक साल की तरह 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस बड़े धूमधाम के साथ मनाया गया. इस बार का गणतंत्र दिवस कुछ इसलिए भी ख़ास था कि, भारत को इस साल आजाद हुए 75 साल पुरे हो गए. इस मौके को स्पेशल बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर कुछ खास लोगों का धन्यवाद अदा करने के लिए चिठ्ठी लिखी, जो भले ही विदेशी हैं, लेकिन उनका मन हिंदुस्तान में रचा-बसा है.

इसमें क्रिस गेल (Chris Gayle), जोंटी रोड्स (Jonty Rhodes) जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं. इनके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) को भी खत लिखकर भारत के प्रति प्रेम और सम्मान जताने के लिए धन्यवाद अदा किया.

डियर मिस्टर, केविन पीटरसन भारत से नमस्ते

प्रधानमंत्री मोदी ने केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) को लिखे ख़त में उन्हें भारत और यहाँ के लोगों के प्रति उनके प्यार और सम्मान के लिए उन्हें धन्यवाद कहा, उन्होंने लिखा,

डियर मिस्टर, केविन पीटरसन (Kevin Pietersen). भारत से नमस्ते, 26 जनवरी को हर साल हम गणतंत्र दिवस मनाते हैं. यह वो दिन है जब भारत का संविधान लागू हुआ. मैं आपको गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देता हूं. इस साल 26 जनवरी काफी खास है. क्योंकि इस साल भारत की आजादी के 75 साल पूरे हो रहे हैं. इसलिए मैंने आपको और भारत के दूसरे दोस्तों को भारत के प्रति आपके लगाव और प्यार जताने के चिट्ठी लिखने का फैसला किया.

मैं उम्मीद करता हूं कि आप हमारे देश और हमारे लोगों के साथ मिलकर निरंतर काम करते रहेंगे. क्रिकेट मैदान पर आपने जो शानदार उपलब्धियां हासिल की हैं, वो अब भी हमारे लिए रोमंचित कर देने वाला है. आपका भारत और यहां के लोगों के साथ जो जुड़ाव है, वो वाकई शानदार है. मैं आपके हिंदी में किए ट्वीट का काफी आनंद उठाता हूं. एक बार फिर आपको गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देता हूं और भविष्य में आपसे मुलाकात का इंतजार रहेगा.

पीटरसन ने हिंदी में लिखा एक और ख़ास संदेश

पीटरसन (Kevin Pietersen) ने प्रधानमंत्री के इस ख़ास सन्देश को अपने ट्विटर और इन्स्टाग्राम अकाउंट पर साझा कर एक ख़ास धन्यवाद सन्देश लिखा है. पीटरसन ने अपने इस सन्देश में भारत की काफी तारीफ़ भी की है. उन्होंने लिखा,

आदरणीय मोदी जी, मुझे लिखे गए खत में अविश्वसनीय रूप से जिस तरह की भावना आपने जताई है, उसके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. 2003 में भारत में कदम रखने के बाद से मुझे हर यात्रा पर भारत देश से प्यार बढ़ता गया है. भारत में वन्यजीवों की रक्षा के लिए आप जो कुछ भी कर रहे हैं, उसके लिए आपको धन्यवाद देने के लिए व्यक्तिगत रूप से मिलने का और इंतजार नहीं कर सकता हूं.