पीएम मोदी

भारत-ऑस्ट्रेलिया की बीच हुई 4 मैचों की टेस्ट सीरीज को जीतकर लौटी टीम इंडिया की तारीफ पीएम मोदी भी कर रहे हैं. अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारतीय टीम ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में 2-1 से करारी शिकस्त देकर ऐतिहासिक जीत के साथ लौटी है, इस कारण टीम की तारीफ में सिर्फ क्रिकेट दिग्गज ही नहीं बल्ति राजनीति से लेकर हर जगत के लोग उनकी तारीफ में कसीदे पढ़ रहे हैं.

मन की बात में पीएम मोदी ने भारतीय टीम की तारीफ में पढ़े कसीदे

पीएम मोदी

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का आखिरी ब्रिस्बेन टेस्ट मुकाबला 15 से 19 जनवरी के बीच खेला गया था, जिसमें हारी हुई बाजी को पलटते हुए टीम इंडिया ने जीत लिया था. इस मुकाबले में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद टीम ने 2-1 से सीरीज को अपने नाम कर लिया था, जिसकी तारीफ अब पीएम मोदी ने मन की बात में भी की है.

मन की बात एक कार्यक्रम है, जिसके जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम जनता से रूबरू होते हैं, और ऐसे लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करते हैं, जो जिंदगी में संघर्ष का सामना करते हुए भी आगे बढ़े हैं. इसके साथ ही इस कार्यक्रम में स्टूडेंट्स से लेकर हर फील्ड के लोग अपनी बात रखते हैं.

पीएम मोदी ने क्रिकेट जगत को लेकर कही ये बात, तो विराट ने दिया ऐसा रिएक्शन

पीएम मोदी

इसी बीच एक बार फिर मन की बात कार्यक्रम के जरिए पीएम मोदी लोगों से जुड़े. इस दौरान उन्होंने भारतीय टीम की ऑस्ट्रेलिया में हुई जीत पर बड़ा बयान दिया है. जिस पर कप्तान विराट कोहली की प्रतिक्रिया आई है. प्रधानमंत्री के ट्वीट को टैग करते हुए कोहली ने तिरंगा बनाया है. दरअसल पीएम में अपने ट्वीट में लिखा है कि,

‘इस महीने क्रिकेट पिच से भी बहुत अच्छी खबर मिली है. हमारी क्रिकेट टीम ने शुरुआती दिक्कतों के बाद, शानदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतकर लौटी है. हमारे खिलाड़ियों का हार्ड वर्क और टीम वर्क प्रेरित करने वाला है’.

ऐतिहासिक जीत के बाद भी पीएम मोदी ने दी थी बधाईपीएम मोदी-टीम इंडिया

हालांकि इससे पहले भी पीएम नरेंद्र मोदी ने भारतीय टीम को सीरीज पर मिली ऐतिहासिल जीत के बाद ही सोशल मीडिया के जरिए बधाई दी थी. उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट करते हुए लिखा था कि,

‘हम सभी ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम की सफलता पर बहुत खुश हैं. उनका क्रिकेट के प्रति जुनून साफ दिखाई दे रहा था. मैच में खिलाड़ियों का इरादा, धैर्य और संकल्प स्पष्ट था. टीम को बधाई! आपके भविष्य की कोशिशों के लिए ढेर सारी शुभकामनाएँ’.