yajuvendra chahal
Prev1 of 11
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत में खेले जाने वाले आईपीएल (IPL) को क्रिकेट के सबसे रोमांचक टूर्नामेंट के रूप में माना जाता है. यह टूर्नामेंट रोमांचक होने के साथ ही सबसे बड़ा टूर्नामेंट भी है. आईपीएल के सबसे बड़े टूर्नामेंट होने का कारण उसके सभी फ्रेंचाइजियों के पास खिलाड़ियों की अधिकता का होना भी है.

दरअसल सभी टीमें इतने खिलाड़ी लेकर बेंच तैयार करती है कि किसी खिलाड़ी को चोट या किसी और तरह की दिक्कत हो जाए तो उनकी जगह लेने वाले खिलाड़ियों की कमी नहीं हो सकती. वहीं इतने खिलाड़ियों के एक टीम में होने के कारण कई बार ऐसा भी होता है कि कुछ खिलाड़ियों को पूरे-पूरे सीजन में एक भी मैच खेलने को नहीं मिल पाता. ऐसे में आज हम बहुत ढूंढकर ऐसे ही खिलाड़ियों को लाए हैं जिन्हें पूरे सीजन में ही बैठाया गया था.

IPL के कम इस्तेमाल किए गए 11 खिलाड़ी

1. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane, MI)

Ajinkya Rahane

भारतीय टीम के लिए 90 एकदिवसीय और 20 टी20 मैच खेल चुके अजिंक्य रहाणे आईपीएल (IPL) में इस वक्त दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं. आईपीएल में उनकी शुरुआत मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए की थी. लेकिन, उस सीजन में वो सिर्फ दो ही मैच खेल पाए थे. उसके बाद उनको 2009 में भी उनको सिर्फ 8 मैचों में ही खेलने का मौका मिल पाया.

इस सत्र में भी वो सिर्फ 144 रन ही बना सके थे. इसके बाद 2010 के सीजन में जब मुंबई के कैंप में अंबाती रायुडु को शामिल किया गया. तब अजिंक्य रहाणे को टीम से बाहर कर दिया गया. इसके बाद 2011 में जब उन्हें राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने गए तब उनकी बल्लेबाजी में और ज्यादा निखार आ गया. यहाँ तक की उसके बाद से 2 शतक और 26 अर्धशतक लगा चुके हैं.

Prev1 of 11
Use your ← → (arrow) keys to browse