भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैंचोॆ की सीरीज का दूसरा अर्न्तराष्ट्रीय मुकाबला बुधवार,यानि 21 फरवरी को सेचुंरियन के क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। होने वाले इस रोमांचक मुकाबले में एक तरफ जहां टीम इण्डिया सीरीज के पहले टी20 मैच में जीत हासिल कर पूरे जोश और उत्साह से लबरेज नजर आ रही है तो वहीं दूसरी तरफ मेजबान साउथ अफ्रीका की टीम इस जीत के साथ सीरीज में वापसी आना चाहेगी।

मनीष की जगह इस बल्लेबाज को मिल सकता मौका

 

बात अगर टीम इण्डिया के संभावित प्लेइंग इलेवन की करे तो इस बार टीम इण्डिया में एक बदलाव देखने को मिल सकता है। इसमें युवा बल्लेबाज मनीष पाण्डेय की जगह टीम के प्लेइंग इलेवन में के एल राहुल को जगह देना कप्तान विराट कोहली पसंद करेंगे।

हालांकि अगर ऐसा होता है तो उनको नंबर-3 पर बल्लेबाजी करना टीम मैनेजमेंट के लिए सबसे बेहतर रहेगा। इसके अलावा के एल राहुल का टी20 रिकाॅर्ड औरो से काफी बेहतर रहा है,जिसमें उनका औसत 50 से ज्यादा का रहा है। ऐसे में वे टीम इण्डिया के लिए तुरूप का इक्का साबित हो सकते हैं।

नंबर-5 पर बेहतर हो सकते रैना

इसके अलावा बात अगर सुरेश रैना की करे तो लम्बे समय बाद टीम इण्डिया में वापसी करने वाले सुरेश रैना को पहले टी20 मैच में विराट कोहली नें नंबर-3 पर मौका दिया। हालांकि इस बार उन्हें नंबर 5 पर खेलाया जा सकता है। इससे टीम इण्डिया का मिडिल क्रम की बल्लेबाजी भी मजबूत होगी।

गेंदबाजी में कोई बदलाव नहीं

वहीं दूसरी तरफ अगर भारतीय टीम के गेंदबाजों की करे तो दूसरे टी20 मैच में टीम इण्डिया में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। हालांकि पहले मैच के दौरान जयदेव उनादकट में एक विकेट हासिल किया था।ऐसे में इस बार उनपर और अधिक बेहतर तरीके से गेंदबाजी करने का अतिरिक्त दबाव रहेगा।

 

ये रही टीम इण्डिया की संभावित प्लेइंग इलेवन टीम

रोहित शर्मा,शिखर धवन,के एल राहुल,विराट कोहली (कप्तान),सुरेश रैना, महेन्द्र सिंह धोनी,हार्दिक पण्ड्या, भुवनेश्वर कुमार,जयदेव उनादकट,युजवेन्द्र चहल,जसप्रीत बुमराह

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *