आईपीएल-2021
Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2020 के सफल आयोजन के बाद अब सभी की नज़रें अगले साल के आईपीएल सीजन पर टिकी हुई हैं। अगले सीजन से पहले मेगा ऑक्शन होना है और ऐसे में कई टीमों के प्रमुख खिलाड़ी नीलामी में शामिल हो सकते हैं।

मेगा ऑक्शन में प्रमुख खिलाड़ियों को चुनने के लिए सभी टीमें कोशिश करती हैं। ऐसे में टीमों के बीच किसी खिलाड़ी को लेकर कई बार बोली लगाने में लंबी रस्सा-कशी चलती है। जिस खिलाड़ी की जितनी मांग होती है उसके लिए टीमों के बीच उतनी ही ज्यादा बोली लगाई जाती है। ऐसे में खिलाड़ियों के पास अपने बेस प्राइस से कहीं ज़्यादा धनराशि पाने का मौका होता है।

अब तक आईपीएल के 13 सीज़न हो चुके हैं, तो चलिए जानते हैं इन 13 सीज़न में कौने-सा खिलाड़ी आईपीएल ऑक्शन में सबसे ज्यादा प्रइस पाने सफल रहा, और क्या उसने अपने प्रइम के मुताबिक प्रदर्शन करके दिखाया है।

2008

एमएस धोनी-MS dhoni-RCB

आईपीएल 2008 के पहले सीजन में भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सबसे ज्यादा प्राइस 9.5 करोड़ रुपय पाने सफल रहे थे। कई फ्रेंचाइजियों ने धोनी को खरीदने के लिए बोलियां लगाई लेकिन आखिर में चेन्नई सुपर किंग्स ने 9.5 करोड़ की मोटी रकम देकर अपने पाले में खड़ा किया।

इसके बाद धोनी अपनी शानदार कप्तानी व धमाकेदार प्रदर्शन से टीम को अब तक 3 बार आईपीएल खिताब जितवा चुके हैं। धोनी आईपीएल में अब तक 204 मैच खेल चुके है जिसमें उन्होंने 40.99 की बेहतरीन औसतन से 4632 रन बनाएं हैं। धोनी आईपीएल में अब तक 23 अर्धशतक लगा चुके हैं

Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse