Priyank Panchal- Team India
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

किसी भी भारतीय खिलाड़ी के लिए अपनी नेशनल टीम (Team India) के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना बड़े ही सौभाग्य की बात होती है। हर भारतीय खिलाड़ी बस यही एक सपना देखता है और उस पल का इंतजार करता है कि कब उसका चयन टीम इंडिया (Team India) में होगा और वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करेगा। इस मंजिल पर पहुंचने की पहली सीढ़ी होती है रणजी ट्रॉफी। उनकी पहली कैप हासिल करने का रास्ता रणजी ट्रॉफी या अलग-अगल घरेलू मैचों में से शुरू होता है।

यहां खूब सारे रन बटोरने और ढेर सारे विकेट अपने खाते में जमा करने वाले खिलाड़ी ही उस उच्चतम स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के अपने लक्ष्य को प्राप्त करने या उसके करीब पहुंचने में कामयाब हो पाते हैं। टीम इंडिया (Team India) में कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्हें रणजी और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन दिखाने के बाद टीम (Team India) में जगह मिली और उन्होंने देश का प्रतिनिधित्व किया।

लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिन्होंने डोमेस्टिक सर्किट में अच्छा प्रदर्शन तो किया लेकिन, उन्हें टीम (Team India) में जगह नहीं मिल पाई और अब उनकी टीम (Team India) में एंट्री भी मुश्किल ही लग रही है। चलिए जानते हैं ऐसे 5 खिलाड़ियों के बारे में।

Team India के लिए इन 5 स्टार क्रिकेटर्स का डेब्यू करना मुश्किल

प्रियंक पांचाल

Priyank Panchal- Team India

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है डोमेस्टिक सर्किट में शानदार प्रदर्शन दिखाने वाले प्रियांक पांचाल (Priyank Panchal) का। घरेलू क्रिकेट में प्रियांक ने अपनी टीम के लिए बेहद ही शानदार प्रदर्शन दिखाया है। प्रियांक ने 101 प्रथम श्रेणी मैचों की 165 पारियों में 45.30 की औसत से 7068 रन बनाए, जिसमें 24 शतक और 25 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा लिस्ट ए क्रिकेट के 75 मुकाबलों की 75 पारियों में 2854 रन बनाए हैं और नवंबर 2021 में, उन्हें दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए भारत ए टीम के कप्तान के रूप में नामित किया गया था।

इसी कड़ी में उन्हें टीम इंडिया (Team India) के लिए बुलावा भी आया था। दरअसल, दिसंबर 2021 में, उन्हें हैमस्ट्रिंग की चोट से पीड़ित रोहित शर्मा की जगह टेस्ट सीरीज़ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ़ भारत की टीम में शामिल किया गया। हालांकि, उन्हें सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिल पाया। फिर फरवरी 2022 में एक बार फिर उन्हें श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला के लिए भारत की टेस्ट टीम में नामित किया गया था, मगर यहां भी उनको डेब्यू करने का अवसर नहीं मिला। ऐसे में अब उनका टीम इंडिया की तरफ से डेब्यू करना मुश्किल ही लग रहा है। 

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse