भारतीय टीम

भारतीय टीम में डेब्यू करना हर युवा क्रिकेटर का सपना होता है। कभी-कभी ऐसा देखने को मिलता है की, क्रिकेटर शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम में जगह तो बना लेते है। लेकिन उन्हे टीम मे डेब्यू करने में महीने गुजर जाते है। लेकिन आज हम बात करेंगे एक ऐसे क्रिकेटर के बारे में जो पिछले एक साल से टीम इंडिया का हिस्सा है, लेकिन अब तक उसका टीम में डेब्यू नहीं हुआ।

एक साल से डेब्यू का इंतजार

भारतीय टीम

भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर शुभमन गिल लंबे समय से भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा है लेकिन अभी तक वह टीम में डेब्यू करने में असफल रहे। शुभमन गिल को साउथ अफ्रीका के खिलाफ आज से लगभग डेढ़ साल पहले खेली गई टेस्ट सीरीज के दौरान उन्हे टीम का हिस्सा बनाया गया लेकिन वह टीम में डेब्यू नहीं कर पाए।

शुभमन गिल के टीम में शामिल होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने कई टेस्ट सीरीज खेली लेकिन उन्हे मौका नहीं मिला। शुभमन गिल के टीम में शामिल होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली लेकिन टीम ने शुभमन गिल ने उन्हे टीम का हिस्सा नहीं बनाया।

शानदार प्रदर्शन करके गिल ने बनाई टीम में जगह

unnamed

शुभमन गिल साउथ अफ्रीका के खिलाफ चयनित होने से पहले भारत A के साथ वेस्ट इंडीज दौरे पर गए थे। वहाँ खेले गए दो अनाधिकृत टेस्ट की तीन पारियों के दौरान शुभमन गिल से बेहतरीन प्रदर्शन का नजारा देखने को मिला। शुभमन गिल ने दोहरा शतक लगाया।

इसके बाद गिल ने साउथ अफ्रीका A के खिलाफ 90 रन की शानदार पारी खेलकर भारतीय टेस्ट टीम में इंट्री की दावेदारी पेश की। इसके बदौलत चयनकर्ताओं ने उन्हे राष्ट्रीय टेस्ट टीम में शामिल किया। अब तक उन्हे टीम में मौका नहीं मिला।

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में धमाल मचा चुके है शुभमन गिल

Gill 1578148547

शुभमन गिल ने अब तक कुल 22 फर्स्ट क्लास मैच खेले, जिसमें उन्होंने 2162 रन बनाए। अगर बल्लेबाजी औसत की बात करें तो वह 69.74 की औसत से रन बनाते है। अब तक कुल 7 शतक और 10 अर्धशतक लगा चुके है। अब देखना दिलचस्प होगा की वह टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट कब खेलते है।