टेस्ट चैंपियनशिप

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच को भारतीय क्रिकेट टीम ने  विकेटों से जीतकर अपने नाम कर लिया है। ये भारत के लिए एक आसान सी जीत थी, क्योंकि इंग्लैंड की टीम ने भारत को दूसरी पारी में सिर्फ 49 रनों का लक्ष्य दिया था। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 2-1 की बढ़त तो हासिल कर ली है, लेकिन साथ ही साथ भारतीय फैंस टीम इंडिया से खफा-खफा नजर आ रहे हैं।

भारत ने 10 विकेट से जीता मैच

वीरेंद्र सहवाग

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच खेले गए पिंक बॉल टेस्ट मैच में इंग्लैंड टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 112 रन ही बना सकी। वहीं भारतीय टीम भी जो रूट की आंधी में बह गई और 145 के स्कोर पर सिमट गई। लेकिन दूसरी पारी में भारत के स्पिनर अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने भारत के लिए जीत सुनिश्चित करते हुए इंग्लैंड को 81 के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया।

49 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने बिना एक भी विकेट गंवा लक्ष्य को हासिल कर लिया और 10  विकेट से मैच अपने नाम किया। एक तरफ जीत के साथ भारत 2-1 से सीरीज में आगे तो आ गया, लेकिन सोशल मीडिया पर फैंस भारतीय टीम की आलोचना करते दिख रहे हैं, जिसका कारण है पिच। दरअसल, दूसरे टेस्ट मैच की पिच तो जांच के दायरे में है ही, तीसरे टेस्ट में भी जिस तरह से नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच पर स्पिनर्स को मदद मिली, उसके चलते फैंस टीम इंडिया से खफा है। जी हां, दिग्गजों द्वारा पिच पर सवाल उठाए जाने के बाद अब फैंस भी टीम इंडिया को ट्रोल करते नजर आ रहे हैं।

भारत की जीत के बाद भी नाराज फैंस