maxresdefault 2

अहमदाबाद में खेले गये पिंक बॉल टेस्ट में इंग्लैंड की टीम ने पहले पारी में 112 रन बनाये तो वहीँ दूसरी पारी में वो मात्र 81 रन ही बना सके. भारतीय टीम ने जहाँ पहली पारी में 145 रन बनाये तो वहीँ दूसरी पारी में 49 रन बना कर इस मैच को 10 विकेट से अपने नाम कर लिया. इस हार पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने बोलते हुए इन खिलाड़ियों को जिम्मेदार बताया है.

शर्मनाक हार पर बोले कप्तान जो रूट

जो रूट

पिंक बॉल टेस्ट मात्र 2 दिन में ही खत्म हो गया. इंग्लैंड की टीम को इस मैच में 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. जिसके बारें में बात करते हुए पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा कि

” हम लोग 70 रनों पर मात्र 2 विकेट गँवा कर खेल रहे थे. लेकिन हम वास्तव में उसे भुनाने में सफल नहीं रहे. इस विकेट पर यदि हम 250 रन बना लेते तो खेल बिलकुल अलग होता. मैं इस झटके से जल्द ही उबर कर वापस आयेंगे. इससे भी बेहतर प्रदर्शन करने का हम प्रयास करेंगे. गेंद पर जो प्लास्टिक की कोटिंग थी वो उसे ग्रिप करने में मदद कर रही थी.”

पिच के बारें में बोले जो रूट

टीम इंडिया

कई खेल के दिग्गज इस पिच को टेस्ट क्रिकेट के लिए बुरा बता रहे हैं. जिसके बारें में बोलते हुए इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा कि

” यह उच्च गुणवत्ता वाली गेंदबाजी भी थी. दोनों टीम इस  विकेट पर संघर्ष कर रहे थे. हम खुद को इस तरह के प्रदर्शन पर परिभाषित नहीं करते हैं. हमारे पास इस गेम से आखिरी गेम में जाने का कोई दबाव नहीं होना चाहिए. हमने हाथ में गेंद लेकर देखा है, हम विकेट ले सकते हैं. इस पिच के बारें में बस यही कहना चाहूँगा की मैंने यहाँ पर 5 विकेट एक पारी में लिए हैं. ईशांत को 100 टेस्ट और अश्विन को 400 टेस्ट विकेट के लिए बधाई.”

आखिरी मैच भी खेला जायेगा अहमदाबाद में

टीम इंडिया

4 टेस्ट मैचों की सीरीज में अब 3 मैच खेले जा चुके हैं. जिसके बाद सीरीज में भारत 2-1 से आगे नजर आ रही है. टेस्ट सीरीज का अगला मैच भी इसी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा. जहाँ पर यदि भारतीय टीम ने जीत दर्ज की तो सीरीज जीतने के साथ ही वो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुँच जायेंगे. वहीँ इंग्लैंड की टीम मैच जीतकर सीरीज बराबर करने के लिए उतरेगी.