Perth Scorchers

BBL 2022: बिग बैश लीग (BBL) के फाइनल मुकाबले में पर्थ स्कॉर्चर्स (Perth Scorchers) ने सिडनी सिक्सर (Sydney Sixer) को हरा कर चौथी बार खिताब अपने नाम कर लिया है। आज यानी शुक्रवार को बीबीएल 2022 का फाइनल मुकाबला पर्थ स्कॉर्चर्स और सिडनी सिक्सर (Sydney Sixer) के बीच खेला गया। इस फाइनल मैच में पर्थ स्कॉर्चर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 171 रन बनाए जिसके जवाब में सिडनी सिक्सर 92 रनों पर ऑल आउट हो गई। लिहाजा पर्थ स्कॉर्चर्स फाइनल मुकाबले में सिडनी सिक्सर को 79 रनों से मात दे दी है।

laurie Evans ने की शानदार बल्लेबाजी

laurie Evans

फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पर्थ स्कॉर्चर्स (Perth Scorchers) टीम की शुरुआत अच्छी नहीं हुई थी। सिर्फ 25 रन के स्कोर पर स्कोरचर्स के 4 बल्लेबाज पविलियन लौट चुके थे। लेकिन इसके बाद कप्तान एश्टन टर्नर और लॉरी इवान्स के बीच 104 रनों की साझेदारी हुई।

इस साझेदारी ने पर्थ स्कॉर्चर्स (Perth Scorchers) के खेमे में जान भर दी। दोनों ही बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी के साथ स्कोरचर्स को अच्छी स्थिति में ला दिया था। टर्नर ने 35 गेंदों में 54 रन बनाए, तो वहीं इवान्स सबसे ज्यादा 76 रनों की पारी खेल कर नाबाद रहे। उनकी इस पारी में 4 चौके और 4 छक्के शामिल थे। उनकी इसी पारी की बदोलत पर्थ स्कॉर्चर्स (Perth Scorchers) ने 6 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए।

92 रनों पर ऑल आउट हुई Sidney Sixer

Sydney

पर्थ स्कॉर्चर्स (Perth Scorchers) ने इस फाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सिडनी सिक्सर को 172 रनों का लक्ष्य दिया। जिसके जवाब में सिडनी सिक्सर की टीम सिर्फ 92 रनों पर सिमट गई है। सिडनी सिक्सर की बल्लेबाजी मन शुरुआत से ही दम नहीं नजर आया। सिक्सर की तरफ से सिर्फ डेनियल हयुज ने 42 रनों की बेहतरीन पारी खेली लेकिन दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरती जा रही थी।

पर्थ स्कॉर्चर्स (Perth Scorchers) की तरफ से एंड्रू टाई (Andrew Tye) ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस मैच में सिडनी सिक्सर के बल्लेबाजी की कमर तोड़ कर रख दी, टाई ने इस फाइनल मुकबाले में 3 ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट झटके हैं। इसके अलावा फाइनल मुकाबले में रिचर्डसन ने 2 विकेट हासिल किये लिहाजा पर्थ स्कॉर्चर्स के सभी गेंदबाजों ने किफायती गेंदबाजी की है।

चौथी बार चैम्पीयन बनी Perth Scorchers

Perth Scorchers

BBL 2021-22 का फाइनल मुकाबला जीतने के बाद पर्थ स्कॉर्चर्स (Perth Scorchers) बीबीएल इतिहास की अब तक की सबसे सफल टीम बन गई है। पर्थ स्कॉर्चर्स अब सबसे ज्यादा बार BBL Champion बनने का रिकार्ड अपने नाम कर चुकी है। BBL Champion के तौर पर ये पर्थ स्कॉर्चर्स की चौथी जीत है, इस टीम की खिताबी जीत का सिलसिला BBL 2013 सीजन से हुआ था। इसके बाद साल 2014, 2016 और अब 2022 में पर्थ स्कॉर्चर्स चैम्पीयन बनी है।