215571 virat kohli pti

बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने विराट कोहली को आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैचों की सीरीज का कप्तान नियुक्त किया हैं. इस फैसले पर हालांकि अब एक नई दुविधा उत्पन्न हो गई है क्योंकि इन मैचों की तारीख कोहली की काउंटी सरे के मैचों से टकरा रही है. इस बीच ऐसी खबरें हैं कि बीसीसीआई का एक धड़ा, जो कोहली के अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में न खेलने से नाराज था, चाहता है कि कोहली काउंटी सीजन छोटा कर आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलें. कुछ फैन्स भी इस बात से सहमत नहीं है कि कोहली भारत का मैच छोड़ काउंटी क्रिकेट खेलने जा रहे हैं.
ipl 2018 sh vs rcb bd443648 52d9 11e8 96b3 108223915881
इसी बीच बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने मंगलवार को आलोचकों से आग्रह किया कि अफगानिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट नहीं खेलने को लेकर विराट कोहली की खिंचाई करने की बजाय यह समझे कि वह इंग्लैंड दौरे पर अच्छे प्रदर्शन के लिए ऐसा कर रहे हैं. कोहली जून में अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट की बजाय सरे के लिए काउंटी क्रिकेट खेलेंगे.

चौधरी ने पत्रकारों से कहा, ‘विराट की ऐसी कोई मंशा नहीं थी कि वह इस टेस्ट से बाहर रहे। इंग्लैंड की चुनौती के कारण हमें बेहतर तैयारी करनी होगी और यही वजह है कि उसने यह फैसला लिया.’
446811 kohli ashwin test celeb 70 1
उन्होंने कहा, ‘हमने विराट और कुछ अन्य खिलाड़ियों को काउंटी खेलने की अनुमति देने का फैसला इसलिए ही लिया है ताकि वे इंग्लैंड के हालात खुद को ढाल सकें. यह सीमित ओवरों के क्रिकेट के लिए नहीं बल्कि टेस्ट के लिए है.’ उन्होंने आगे कहा कि ‘हमारा फोकस टेस्ट क्रिकेट पर है और हमारा मानना है कि यही प्रारूप दुनिया भर में क्रिकेट की धुरी है.’

वैसे आपको बता दें, भारत को आयरलैंड के खिलाफ 27 और 29 जून को दो टी20 इंटरनैशनल मैच खेलना है. वहीं कोहली की काउंटी सरे को 25 से 28 जून के बीच यॉर्कशर के खिलाफ मैच खेलना है. सरे की ओर से घोषणा की गई थी. भारतीय कप्तान विराट कोहली सरे के लिए जून के पूरे महीने खेलेंगे. काउंटी मैचों का कार्यक्रम काफी पहले घोषित हो जाता है ऐसे में आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों के लिए कोहली के नाम को शामिल करना हैरान करने वाला है.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *