Grant Bradburn

भारत और पाकिस्तान के बीच के राजनीतिक रिश्ते अच्छे नहीं रहे हैं। जिसके चलते आए दिन पाकिस्तान से कोई ना कोई विवादित बयान सामने आता ही रहता है। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन रमीज राजा ने एक अजीबो-गरीब बयान दिया है। उनका कहना है कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब चाहें, तब पीसीबी बर्बाद हो सकता है, क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड 50 फीसदी आईसीसी की फंडिंग से चलता है और आईसीसी को 90 फीसदी फंडिंग भारतीय बाजार से आती है।

PCB को बर्बाद कर सकते हैं PM MODI

PCB

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए चेयरमैन रमीज राजा का कहना है कि भारतीय प्रधानमंत्री जब चाहें, तब वो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को खत्म कर सकते हैं। इसके पीछे का कारनामा बताते हुए उन्होंने कहा कि PBC को 50% फंडिंग आईसीसी से मिलती है और आईसीसी को 90% फंडिंग बीसीसीआई से मिलती है। रमीज राजा ने सीनेट स्टैंडिंग कमिटी ऑन इंटर-प्रोविंशियल कोऑर्डिनेशन (आईपीसी) की मीटिंग में कहा,

‘पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड आईसीसी की फंडिंग पर 50 फीसदी चलता है और आईसीसी फंडिंग यह होती है कि वे टूर्नामेंट्स कराते हैं और उससे जो पैसे आते हैं वो अपने मेंबर्स बोर्ड्स में बांट देते हैं और वो जो आईसीसी की फंडिंग है वह 90 फीसदी भारतीय मार्केट से आती है। एक तरह से इंडिया का पैसा पाकिस्तान क्रिकेट को चला रहा है। अगर कल को भारतीय प्रधानमंत्री ये सोच लेते हैं कि हम पाकिस्तान को फंडिंग नहीं देंगे तो पीसीबी ढह भी सकता है।’

पाकिस्तान के साथ T20 विश्व कप में पहला मैच खेलेगा भारत

PCB

टी20 विश्व कप में भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के साथ 24 अक्टूबर को खेले जाने वाले हाईवोल्टेज मुकाबले के साथ करेगी। हालांकि इससे पहले भारत 2 प्रैक्टिस मैच खेलेगा, जो ऑस्ट्रेलिया व इंग्लैंड के साथ खेले जाएंगे। बता दें, अब तक पाकिस्तान को टी20 विश्व कप में भारत के सामने जीत नहीं मिल सकी है।

टीम इंडिया जीत की लय को बनाए रखना चाहेगी और मेगा इवेंट में जीत के साथ शुरुआत करने का लक्ष्य रखेगी। दूसरी ओर, पाकिस्तान को कम नहीं आंका जा सकता है, क्योंकि इस फॉर्मेट में उनके पास बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं।