PCB

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) में अध्यक्ष के तौर पर रमीज़ राजा (Ramiz Raja) के जुड़ने के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट में काफी बदलाव देखने को मिला. न्यूजीलैंड लगभग 16 सालों के बाद पाकिस्तान के दौरे पर आई थी. हालांकि सुरक्षा कारणों से उन्होंने सीरीज शुरू होने से पहले ही इसे रद्द कर दिया था. लेकिन अब एक बार फिर न्यूजीलैंड पाकिस्तान का दौरा करने के लिए तैयार हुई है. वहीं इस साल मार्च अप्रैल के महीने में ऑस्ट्रेलियाई टीम को भी पाकिस्तान का दौरा करना है.

ऑस्ट्रेलियन मीडिया में फैला अफवाह

PCB

ऑस्ट्रेलियन टीम को पाकिस्तान के दौरे पर 3 टेस्ट, 3 वनडे और 1 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. दौरे की शुरुआत 3 मार्च से कराची (Karachi) के नेशनल स्टेडियम (National Stadium) में खेली जाने वाली टेस्ट मैच के साथ होगी.

ऑस्ट्रेलियन मीडिया में अभी एक खबर सामने आ रही है कि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के साथ बातचीत कर रहा है कि एक ही मैदान पर पर तीनों टेस्ट मैच खेला जाए. हालाँकि पाकिस्तान बोर्ड (PCB) ने इस खबर को बेबुनियाद बताया है.

अलग-अलग जगहों पर खेली जायेगी तीनों टेस्ट मैच

PCB

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने कहा है कि 3 मार्च से कराची (Karachi) के नेशनल स्टेडियम (National Stadium) में शुरु हो रही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज को एक ही वेन्यू पर आयोजित करने पर कोई सुझाव नहीं दिया गया है.

दूसरा टेस्ट 12-16 मार्च के बीच रावलपिंडी (Rawalpindi) में होना है, जबकि तीसरा और अंतिम टेस्ट 21 मार्च से लाहौर (Lahore) के गद्दाफी स्टेडियम (Gaddafi Stadium) में खेला जाएगा. वहीं बोर्ड के अधिकारी ने यह भी कहा है कि, खिलाड़ियों के लिए सभी जगहों पर सेफ वातावरण का ख़ास ध्यान रखा जाएगा.

24 सालों के बाद पाकिस्तान के दौरे पर जा रही है ऑस्ट्रेलिया

PCB

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम (Australian Cricket Team) लगभग 24 सालों के बाद पाकिस्तान का दौरा (Pakistan Tour) करने वाली है. कंगारू टीम ने आखिरी बार साल 1998 में पाकिस्तान का दौरा किया था. ऑस्ट्रेलिया ने मार्क टेलर की कप्तानी में मार्क टेलर की अगुवाई वाली टीम ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 1-0 से जीती थी. ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी, जबकि वनडे मुकाबले 2023 वर्ल्ड कप क्वालीफिकेशन का हिस्सा होंगे.

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें – CLICK HERE

Cricket Match Prediction | IPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  RankingsCricket News and Updates | Cricket Live Score