Wasim Khan pcb

साल 2009 में पाकिस्तान दौरे पर गई श्रीलंका टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीमें पाकिस्तान दौरे पर जाना बंद कर दी थी, वही टीम इंडिया कई सालों से पाकिस्तान के खिलाफ कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली, ऐसा होने के बाद पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में काफी नुकसान हुआ था।

हालांकि अभी कुछ टीमें पाकिस्तान दौरे पर जानें के लिए राजी होने लगी है, इसी क्रम में पाकिस्तान बोर्ड के सीईओ ने टीम इंडिया के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने के बारे में अपनी प्रतिक्रिया दी।

टीम इंडिया के साथ खेलने के बारे में बोले पाकिस्तान बोर्ड के सीईओWasim Khan pcb

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ वसीम खान ने एक वेबसाइट से बात करते हुए भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं होने के बारे में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की उन्होंने कहा –

“पाकिस्तान क्रिकेट के प्रशंसकों को मेरा संदेश है कि पाकिस्तान क्रिकेट को भारत के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने की चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि उनके पास इसके अलावा करने के लिए काफी कुछ है”

वसीम खान ने आगे कहा-

”मौजूदा भारतीय सरकार भारत को पाकिस्तान के खिलाफ क्रिकेट खेलने की अनुमति नहीं देगी। जिसकी वजह से भारत और पाकिस्तान के बीच निकट भविष्य में द्विपक्षीय सीरीज होने की संभावनाएं काफी कम है,

और हम  भारत के साथ क्रिकेट खेले बगैर अपने आप को सक्षम बनाने की तरफ ध्यान दे रही है, जिससे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अगले तीन साल में 200 मिलियन डालर की कमाई कर सकता है”

वसीम खान ने कहा पाकिस्तान बोर्ड बनेगा आत्मनिर्भरWasim Khan

वसीम खान ने आगे बोलते हुए कहा यह हमारे लिए जरूरी है कि पाकिस्तान बोर्ड आत्मनिर्भर बने, वसीम खान का यह भी मानना है कि भविष्य में कई बड़ी टीमें द्विपक्षीय सीरीज खेलने पाकिस्तान आएंगीं। इससे पहले सितंबर 2019 में श्रीलंका क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था, और आपको बता दें कि श्रीलंका टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद ही सभी टीमें पाकिस्तान का दौरा करना बंद कर दी थी।

साल 2009 में श्रीलंका टीम पर हुआ था आतंकी हमलाsrilanka team

images 35

दरअसल, 3 मार्च 2009 को श्रीलंका क्रिकेट टीम पर पाकिस्तान की राजधानी लाहौर में आतंकी हमला हुआ था। जब श्रीलंकाई टीम पर हमला हुआ था उस दौरान श्रीलंका के क्रिकेटर बस से से गद्दाफी स्टेडियम जा रहे थे। इसी बीच जब स्टेडियम के पास पहुंची उस दौरान आतंकियों ने बस पर गोलीबारी की जिसमें श्रीलंका टीम के छह सदस्य घायल हो गए थे और छह पाकिस्तानी पुलिसकर्मी एवं दो नागरिक मारे नागरिक मारे एवं दो नागरिक मारे नागरिक मारे गए थे।