Pakistan Cricket Team

PCB: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी किसी ना किसी मामले के चलते अक्सर सुर्ख़ियों में बना ही रहता है. इस बार तो उनके ही खिलाड़ियों ने उन्हें अपना निशाना बनाया है. जी हां, पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आज़म, मोहम्मद रिज़वान, शाहीन शाह अफरीदी समेत टीम के कई अन्य स्टार खिलाड़ियों ने सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर करने से मना कर दिया था. जिसके चलते बोर्ड (PCB) काफी मुसीबत में आ गया था. हालांकि अब पीसीबी की यह परेशानी कुछ समय के लिए टल गई है.

PCB के सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट पर खिलाड़ियों ने किया साइन

Pakistan Cricket Team Players signed on PCB Central Contract

पीसीबी (PCB) ने 2022-23 के लिए 33 खिलाड़ियों को केंद्रीय अनुबंध की सूची में रखा था. बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान समेत कई अन्य खिलाड़ियों ने केंद्रीय अनुबंधन पर हस्ताक्षर करने के लिए इनकार कर दिया था. लेकिन कुछ संशोधन के बाद खिलाड़ियों ने सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट पर साइन कर दिया है. हालांकि पूरी तरह से पीसीबी पर से मुसीबत टली नहीं है.

ईएसपीएनक्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के अनुसार, टीम के एक वर्ग के खिलाड़ियों ने नीदरलैंड्स टूर (दौरे) पर जाने से पहले कुछ शर्तें बोर्ड के सामने रखी है और उसके बाद सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट पर दस्तखत करके गए हैं.

खिलाड़ियों ने इन शर्तों पर किए हस्ताक्षर

Pakistan Cricket Team

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने केंद्रीय अनुबंध पर हस्ताक्षर इस शर्त के आधार पर किए हैं कि सितंबर 2022 में एशिया कप पूरा होने के बाद कुछ उपबंधों पर विचार विमर्श किया जाएगा. बता दें कि टीम के सीनियर खिलाड़ियों ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के कुछ पहलुओं पर आपत्ति दर्ज की थी.

जिसमें विदेशी लीग में खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र यानी नॉन ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट(NOC) भी शामिल है. इतना ही नहीं बल्कि पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी आईसीसी मेगा टूर्नामेंट्स में छवि से जुड़े अधिकारों और पार्टिसिपेशन पर भी ज़्यादा जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं.