PCB

पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने ऑस्ट्रेलिया से अपने खिलाड़ियों को अपने मुल्क वापस आने का आदेश जारी कर दिया है। दरअसल ऑस्ट्रेलिया में मौजूदा समय में बिग बैश लीग (BBL) खेली जा रही है। इस लीग में पाकिस्तान समेत दुनिया भर के तमाम देशों के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं। BBL में भाग ले रहे तमाम पाकिस्तानी खिलाड़ियों को तुरंत पाकिस्तान लौटने का आदेश दिया गया है।

PSL आयोजन के लिए वापस बुलाए जा रहे हैं खिलाड़ी

 

Pak Player

ऑस्ट्रेलिया से पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वापस बुलाने का कारण पाकिस्तान सुपर लीग यानी PSL बताया जा रहा है। पाकिस्तान की 20 ओवर की लीग का आयोजन 27 जनवरी से होने जा रहा है। इसीलिए PCB तुरंत प्रभाव से ऑस्ट्रेलिया में मौजूद अपने खिलाड़ियो को वापस बुला रहा है। ताकि उन्हें PSL की तैयारी करने का वक्त मिल सके। लेकिन इससे BBL की टीम नाराज नजर आ रही है, क्योंकि पाकिस्तानी खिलाड़ी कई टीमों का अहम हिस्सा है।

दो चरणों में होगा PSL

PSL 1

पाकिस्तानी बोर्ड की ओर से कहा गया है कि कोरोना के चलते PSL का आयोजन दो चरणों में किया जाएगा। इसके लिए मुख्य तौर से कराची और लाहौर के मैदानों का नाम सामने आ रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की ओर से पहले ही नोटिस जारी कर दिया है। इसी कड़ी में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने मुहम्मद हसनैन, फखर जमां, हरिस राउफ और शादाब खान को तुरंत स्वदेश लौटने को कहा है.

हारिस राउफ ने पाकिस्तान लौटने की दी जानकारी

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हारिस राउफ ने ऑस्ट्रेलिया से अपने वतन लौटने की जानकारी ट्विटर के जरिए साझा की है। हारिस BBL में मेलबर्न स्टार टीम का हिस्सा है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि मेलबर्नस स्टार्स के साथ बीबीएल में शानदार अनुभव का अंत होने वाला है क्योंकि मुझे अपनी राष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के कारण वापस लौटना होगा. ये छोटा लेकिन शानदार अनुभव था जहां मैंने कुछ बेहतरीन मैचों का लुत्फ लिया. यहां रहना हमेशा पसंद आएगा. टीम को शुभकामनाएं.”