Punjab Kings won by 54 runs against CSK
Punjab Kings won by 54 runs against CSK

आईपीएल 2022 सीजन का 11वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स (CSK vs PBKS) के बीच खेला गया. इस मुकाबले में टॉस जीतकर कप्तान रविंद्र जडेजा ने पहले फिल्डिंग के फैसला किया था. इस निर्णय के मुताबिक पहले बल्लेबाजी करने उतरी मयंक अग्रवाल के टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही. लेकिन, लियाम लिविंगस्टोन और धवन की पारी के बदौलत चेन्नई के खिलाफ पंजाब ने जीत के लिए 181/8 रन का लक्ष्य रखा था. जिसके जवाब में उतरी सीएसके 128 रन पर ढेर हो गई और इस मुकाबले 54 रन से गंवा दिया. इस लगातार तीसरी हार के साथ अभी तक चेन्नई का खाता नहीं खुल सका है.

खराब शुरूआत के बाद भी धवन और लियाम ने टीम के लिए जोड़े ताबड़तोड़ रन

Shikhar Dhawan-Liam Livingstone

चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स (CSK vs PBKS) के बीच खेले गए इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही. कप्तान मयंक अग्रवाल पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर 4 रन बनाकर वापस पवेलियन चलते बने. फर्स्ट डाउन बल्लेबाजी करने उतरे भानुका राजपक्षा ने कुछ शानदार शॉट लगाए और 9 रन की पारी खेलकर धोनी के हाथों रनआउट हो गए.

यहां से टीम की पारी की कमान शिखर धवन और लियाम लिविंगस्टोन ने संभाली. दोनों के बीच ताबड़तोड़ अर्धशतकीय साझेदारी हुई. चेन्नई के खिलाफ लियाम ने अपना वही आक्रामक अंदाज दिखाया जिसके लिए वो जाने जाते हैं और 32 गेंदों का सामना करते हुए 60 रन की आतिशी पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 5 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के जड़े. लियाम की इस पारी पर ब्रेक रविंद्र जडेजा ने लगाया.

जीत के लिए पंजाब ने दिया था 181 रन का लक्ष्य, जोर्डन रहे सबसे सफल गेंदबाज

Punjab kings

शिखर धवन ने मुश्किल परिस्थिति से टीम को बाहर निकालते हुए 33 रन बनाए. वहीं डेब्यूडेंट प्लेयर और विकेटकीपर जितेश शर्मा ने 17 गेंदों का सामना करते हुए 26 रन बनाए. शाहरूख खान (6) और ओडियन स्मिथ (3) एक बार फिर बड़ी पारी खेलने से चूक गए. राहुल चाहर ने 12 रन बनाए. इसके अलावा कगिसो रबाडा 12 और वैभव अरोड़ा 1 रन बनाकर नाबाद रहे. जीत के लिए पंजाब ने 8 विकेट के नुकसान पर 181 रन का लक्ष्य दिया था.

चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स (CSK vs PBKS) के बीच खेले गए इस मुकाबले में सीएसके की ओर से सबसे सफल गेंदबाज क्रिस जोर्डन और प्रीटोरियस रहे. जोर्डन ने 5 की इकोनॉमी रेट से रन खर्च करते हुए 2 विकेट झटके. वहीं प्रीटोरियस ने 30 रन देकर 2 विकेट चटकाए. जबकि मुकेश चौधरी, ड्वेन ब्रावो और कप्तान रविंद्र जडेजा के हाथ 1-1 सफलता लगी.

बेहद खराब रही सीएसके टीम की शुरूआत

ruturaj gaikwad

चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स (CSK vs PBKS) के बीच खेले गए इस मैच में 181 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रविंद्र जडेजा की कप्तानी वाली टीम शुरूआत से ही दबाव में नजर आई. लगातार तीसरे मैच में भी सलामी बल्लेबाज रूतुराज गायकवाड़ बल्ले से फ्लॉप रहे और 1 रन बनाकर रबाडा की गेंद पर धवन को कैच थमा बैठे. दूसरे ओवर में फॉर्म में चल रहे रॉबिन उथप्पा 13 रन बनाकर डेब्यूडेंट प्लेयर वैभव अरोड़ा की गेंद का शिकार बने.

मोईन अली को भी बोल्ड कर वैभव ने वापस पवेलियन का रास्ता दिखाया. बिना खाता खोले ही आज मोई को वापस डगआउट में जाना पड़ा. कप्तान रविंद्र जडेजा आज ऊपर बल्लेबाजी के लिए उतरे. लेकिन, बिना कुछ खास किए उन्हें भी वापस पवेलियन लौटना पड़ा. अर्शदीप सिंह की स्पेल में बिना खाता खोले जड्डू बोल्ड हो गए.

पंजाब किंग्स की जीत के साथ टूटा सीएसके का सपना, लगातार मिली तीसरी हार

Punjab Kings won by 54 runs

चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स (CSK vs PBKS) के बीच हुए इस मैच में जब पूरा टॉप और मिडिल ऑर्डर फेल हुआ तो एमएस धोनी के साथ मिलकर शिवम दुबे ने पारी की कमान संभाली और मैच का रूख पलट दिया. लेकिन, फिनिशर की भूमिका नहीं निभा सके. जब लगा चेन्नई मुकाबला अपने पक्ष में कर रही है तभी 30 गेंदों पर 57 रन बनाकर शिवम दुबे कैच थमा बैठे. ब्रावो बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. 100 रन के अंदर चेन्नई ने 7 विकेट खो दिए थे.

ड्वेन प्रीटोरियस 8 बनाकर तो वहीं एमएस धोनी 23 रन बनाकर चाहर का शिकार हुए. महज 18 ओवर में चेन्नई 128 रन बनाकर ढेर हो गई और ये लगातार आईपीएल में चेन्नई की तीसरी हार है. तो वहीं पंजाब ने दूसरी जीत दर्ज की है.

3 replies on “CSK vs PBKS: पंजाब किंग्स ने 54 रन से दर्ज की सीजन की दूसरी जीत, लगातार तीसरे मैच में चेन्नई के हाथ लगी मायूसी”

Comments are closed.