Punjab Kings (PBKS) vs Royal Challengers Bangalore (RCB) Dream11 Prediction.
Punjab Kings (PBKS) vs Royal Challengers Bangalore (RCB) Dream11 Prediction.

PBKS vs RCB ड्रीम 11 प्रीडिक्सन, फैंटसी क्रिकेट टिप्स, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, ड्रीम 11 टीम, इंजरी अपडेट – VIVO IPL 2021. आज आईपीएल का 26वां मैच केएल राहुल की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स और विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बिच होगा.

PBKS vs RCB VIVO IPL 2021 मैच 26 डिटेल्स:

VIVO इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 26वां मैच आज 30th अप्रैल को पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बिच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

दोनों टीमों के बिच खेला जाने वाला यह मैच आप शाम 7:30PM पर लाइव देख सकते हैं. यह मैच आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर ऑनलाइन स्ट्रीम कर सकते हैं. इसके अलावा लाइव स्कोर के लिए CricketAddictor वेबसाइट देखें.

PBKS vs RCB VIVO IPL 2021 मैच 26 प्रीव्यू

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 में कल इस सीजन का 26वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) तथा पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच खेला जाएगा. RCB vs PBKS के बीच यह मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा. आरसीबी का प्रदर्शन अभी तक शानदार रहा है. वहीं पंजाब किंग्स का प्रदर्शन इस सीजन कुछ खास नहीं रहा है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस सीजन एक अलग ही टीम नजर आ रही है. टीम ने इस सीजन अपने 6 में 5 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. टीम के सभी प्रमुख बल्लेबाज शानदार लय में हैं, लेकिन डिविलियर्स एक बार फिर मुश्किल हालातों से टीम को निकालने का काम कर रहे हैं. आरसीबी की गेंदबाजी इस सीजन सबसे प्रभावित करने वाला पक्ष रहा है. टीम के गेंदबाजों ने एकजुट होकर शानदार प्रदर्शन किया है. टीम का प्लेऑफ में पहुंचना लगभय तय लग रहा है.

पंजाब किंग्स का इस सीजन का प्रदर्शन उतार-चढ़ाव भरा रहा है. टीम के बल्लेबाज कभी जबरदस्त लय में दिखते हैं तो कभी पूरी तरह से विफल नजर आते हैं. टीम को अपनी रणनीति में महत्वपूर्ण बदलाव करने होंगे तभी जाकर कुछ प्रदर्शन में सुधार की उम्मीद की जा सकती है. इसके अलावा गेंदबाजी में भी पंजाब किंग्स के गेंदबाजों का प्रदर्शन साधारण ही रहा है. टीम की गेंदबाजी में आक्रामकता की कमी साफ़ झलकती है.

आईपीएल में RCB और PBKS के बीच 26 मुकाबले हुए हैं. इस दौरान 12 मैच RCB ने तथा 14 मुकाबले PBKS ने जीते हैं.

PBKS vs RCB VIVO IPL 2021 मैच 26 मौसम रिपोर्ट

टूर्नामेंट के मैच अब अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने हैं. शुरुआती संकेतों से पता चलता है कि पिच बल्लेबाजी के लिए मददगार होने वाली है. बल्लेबाज बाद में तेजी से रन स्कोर कर सकते हैं अगर वे शुरुआती दौर में समझदारी से खेलते हैं. मौसम साफ रहने की उम्मीद की जा रही है. ओस का विशेष प्रभाव मैच पर नहीं पड़ेगा.

PBKS vs RCB VIVO IPL 2021 मैच 26 पिच रिपोर्ट

इस मैदान पर खेले गए पिछले मुकाबले में बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की थी, जो यह दर्शाता है कि पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर है. हालांकि शुरूआती ओवरों में तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है. टॉस जीतकर बाद में बल्लेबाजी करना बेहतर विकल्प रहेगा.

पहली पारी में औसत स्कोर

अहमदाबाद के इस पिच पर औसत स्कोर 174 रनों के आसपास होगी.

लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम का रिकॉर्ड

अहमदाबाद के इस पिच पर लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम ने 50.0 % मैच जीते हैं.

PBKS vs RCB VIVO IPL 2021 मैच 26 इंजरी अपडेट और उपलब्धता

मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज स्कॉट कुग्गेलैन को आरसीबी ने केन रिचर्ड्सन के रिप्लेसमेंट के तौर पर अपनी टीम में शामिल किया है.

PBKS vs RCB VIVO IPL 2021 मैच 26 सम्भावित एकादश

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, मोइसेस हेनरिक्स ,रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, क्रिस जॉर्डन

बेंच: झाय रिचर्डसन, मनदीप सिंह, फैबियन एलन., डेविड मलान, जलज सक्सेना, सरफराज खान, रिले मेरेडिथ, सौरभ कुमार, इशान पोरेल, मुरुगन अश्विन, उत्कर्ष सिंह, दर्शन नालकंडे, प्रभसिमरन सिंह, हरप्रीत बरार

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डीविलियर्स (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, डेनियल क्रिस्टियन, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, रजत पाटीदार, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

बेंच: शाहबाज अहमद, सचिन बेबी, श्रीकर भारत, पवन देशपांडे, नवदीप सैनी, मोहम्मद अजहरुद्दीन, फिन एलन, सुयश प्रभुदेसाई, डैनियल सैम्स,स्कॉट कुग्गेलैन

PBKS vs RCB VIVO IPL 2021 ड्रीम 11 के लिए टॉप पिक्स और फैंटसी क्रिकेट टिप्स

केएल राहुल इस समय शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने पिछले 6 पारियों में 240 रन बनाये हैं. वह इस मैच के लिए एक सुरक्षित मल्टीप्लायर पिक होंगे.

मयंक अग्रवाल पंजाब किंग्स के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज हैं. अब तक इस सीजन में वो 161 रन बना चुके हैं. पिछले मैच में वो बड़ी पारी खेलने से चुक गये थे, इस मैच में वो कुछ बड़ा कर सकते हैं. इस मैच में वो ट्रम्प कार्ड साबित हो सकते हैं.

दीपक हुड्डा ने पंजाब किंग्स के लिए इस साल शानदार प्रदर्शन किया है उन्होंने टीम के लिए बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया है. बल्ले से 110 रन बनाने के अलावा उन्होंने 2 महत्वपूर्ण विकेट भी टीम के लिए निकाले हैं.

एबी डिविलियर्स ने 6 मैचों में 68 की औसत और 174.35 की औसत स्ट्राइक रेट से 204 रन बनाए हैं. वह मल्टीप्लायर पिक के लिए एक और सुरक्षित पिक हैं, क्योंकि वह शानदार रूप धारण कर रहा है.

हर्षल पटेल वर्तमान में पर्पल कैप धारक हैं और अब तक 6 मैचों में 17 विकेट हासिल कर चुके हैं. वह इस मैच में अपनी टीम के लिए और बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं.

विराट कोहली अब तक VIVO आईपीएल में 163 रन बना चुके हैं. आज के मैच में वो एक बड़ी पारी खेलना चाहेंगे. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का कप्तान होने के नाते इस खिलाड़ी पर आज अतिरिक्त भार होगा.

PBKS vs RCB VIVO IPL 2021 मैच 26 कप्तान और उपकप्तान का चुनाव

कप्तान- केएल राहुल, देवदत्त पडिक्कल

उपकप्तान – मयंक अग्रवाल, विराट कोहली

Suggested Playing XI No.1 PBKS vs RCB VIVO IPL 2021 Dream11 Team:

WhatsApp Image 2021 04 29 at 1.03.37 PM 1

कीपर – केएल राहुल (उपकप्तान), एबी डिविलियर्स

बल्लेबाज – देवदत्त पडिक्कल (कप्तान), विराट कोहली, मयंक अग्रवाल, रजत पाटीदार

ऑलराउंडर- दीपक हुड्डा

गेंदबाज – हर्षल पटेल, काइल जैमीसन, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह

Suggested Playing XI No.2 for PBKS vs RCB VIVO IPL 2021 Dream11 Team:

WhatsApp Image 2021 04 29 at 1.03.38 PM 1

कीपर- केएल राहुल

बल्लेबाज – विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल (उपकप्तान), क्रिस गेल, ग्लेन मैक्सवेल, देवदत्त पडिक्कल

ऑलराउंडर – मोइसेस हेनरिक्स, वाशिंगटन सुंदर

गेंदबाज – युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज

PBKS vs RCB VIVO IPL 2021 मैच 26 एक्सपर्ट सलाह:

एबी डीविलियर्स की जगह ग्लेन मैक्सवेल को पहली टीम में लिया जा सकता है. एबी डिविलियर्स को इस मैच के लिए एक टीम में कप्तान के रूप में चुना जा सकता है.

PBKS vs RCB VIVO IPL 2021 मैच 26 सम्भावित विजेता:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इस मैच से पहले ज्यादा बैलेंस नजर आ रही है, ऐसे में इस टीम के जीतने की सम्भावना सबसे ज्यादा है.