PBKS vs LSG Match Preview IPL 2022

PBKS vs LSG: आईपीएल 2022 की लीग अब अपने 5वे हफ्ते में प्रवेश कर चुकी है, सभी 10 टीमें अपने कोटे के 14 मैचों में से कम से कम 7 मैच से ज्यादा खेल चुकी है। जिसके बाद अब प्लेऑफ़ में जगह बनाने की लड़ाई और भी ज्यादा दिलचस्प होती जा रही है। इसी कड़ी में सीजन के 42वें मैच में टूर्नामेंट की 2 सबसे धाकड़ टीमें पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जाइनट्स का सामना 29 अप्रैल को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होने वाला है।

इस मुकाबले में रोमांच की कोई भी सीमा नहीं रहने वाली है क्योंकि पंजाब किंग्स टॉप-4 में एंट्री करने से सिर्फ 1 जीत दूर है। वहीं फिलहाल पॉइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर काबिज लखनऊ के आगे अपनी जगह बचाने की चुनौती है। पंजाब और लखनऊ के मैच में दोनों टीमों के स्टार बल्लेबाजों की जुगलबंदी भी देखने लायक होने वाली है। तो चलिए आज इस लेख के जरिए हम आपको PBKS vs LSG मैच से जुड़ी हर जरूरी जानकारी के बारे में बताने वाले हैं।

PBKS की डेथ बॉलिंग है परेशानी का सबब

PBKS vs CSK - Punjab Kings Won

पंजाब किंग्स की टीम आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा मजबूत बल्लेबाजी क्रम के साथ उतरी है। मैच दर मैच ये साबित भी होता जा रहा हैं। खासकर पिछले मैच में भानुका राजपक्षे की एंट्री के बाद टीम के टॉप ऑर्डर ने भी रन बनाने की शुरुआत कर दी है, हालांकि इस बीच कापता कप्तान मयंक अग्रवाल को फॉर्म में लौटना बाकी है। वहीं साथ ही इसी बीच जॉनी बेयरस्टो का प्रदर्शन भी चर्चा का विषय बना हुआ है। क्योंकि जॉनी बेयरस्टो ने अभी तक मैचों में मिले मौके को भुनाया नहीं है।

इसके साथ ही पंजाब किंग्स के लिए डेथ ओवर की गेंदबाजी भी परेशानी का सबब बन कर उभर रही है। इस टीम के पास अंतिम ओवर में गेंदबाजी करने के लिए अर्शदीप सिंह और कगीसो रबाडा जैसे शानदार गेंदबाजों का विकल्प है, लेकिन कप्तान मयंक अग्रवाल उनके ओवर पहले खत्म करवाकर किसी और गेंदबाज का रुख करते है, पिछले मैच मे ये जिम्मेदारी आईपीएल 2022 में अपना पहला मैच खेल रहे ऋषि धवन को दी थी। उनकी लाइन और लेंथ इस मैच में बेहद साधारण थी। लिहाजा उनके ऊपर हर मैच में भरोसा नहीं जताया जा सकता है।

LSG को टॉप-4 में बने रहने के लिए सुधारना होगा मिडल ऑर्डर

LSG vs MI - Lucknow Super Giants Won

वहीं दूसरी और लखनऊ सुपर जाइनट्स आईपीएल 2022 में सबसे गहरे बल्लेबाजी क्रम वाली टीम है। शुरुआती मैचों में इसका नमूना भी देखने को मिला लेकिन उसके बाद से मिडल ऑर्डर बिखरा हुआ नजर आ रहा है। इस दौरान टीम मैनेजमेंट द्वारा बल्लेबाजी क्रम में काफी उलटफेर भी किए गए हैं, किसी भी खिलाड़ी को किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेज दिया जाता है।

उदाहरण के तौर पर मार्कस स्टॉइनिस को राजस्थान के खिलाफ मैच में 8वें नंबर तक बिठाए रखा और फिर मुंबई के खिलाफ चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेज दिया गया। इसका खामियाजा टीम को भुगतना भी पड़ रहा है। पिछले मैच में भले ही लखनऊ ने मुंबई को 36 रनों से मात दी, लेकिन इस मैच में टीम सिर्फ 168 रन बनाने में कामयाब हुई थी। जिसमें से 103 रनों का योगदान अकेले कप्तान केएल राहुल का था। इससे साफ जाहिर है कि टीम के बाकी बल्लेबाज संघर्ष की स्थिति में है।

PBKS vs LSG मैच के दौरान मौसम का हाल

PBKS vs LSG Weather Report

पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जाइनट्स (PBKS vs LSG) के बीच 29 अप्रैल को होने वाला यह मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है. लेकिन, इस मैच में मौसम की भी महत्वपूर्ण भूमिका होगी। जिसके बारे में जानने के लिए आप भी काफी ज्यादा एक्साइटेड होंगे। तो आपको बता दें कि इस मैच में मौसम बिल्कुल साफ रहेगा। हालांकि मैच के दौरान बादल से आसमान ढका रहेगा, लेकिन बारिश की उम्मीद नहीं है।

हालांकि गर्मी से खिलाड़ियों का हाल काफी बुरा होने वाला है। मौसम की बात करें तो यहां का तापमान मंगलवार को 41 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। वहीं हवा 26 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी, जबकि ह्यूमिडिटी 16 प्रतिशत होगी। यानी कि PBKS vs LSG मैच के दौरान उमस काफी ज्यादा होगी और खिलाड़ियों को इस भीषण गर्मी का सामना करते हुए अपनी टीम के लिए 100 प्रतिशत देना होगा।

PBKS vs LSG मैच में पिच और मैदान का हाल

Pune MCA Cricket stadium Pitch Report

PBKS vs LSG मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान में पेसरों के लिए पर्याप्त उछाल और कैरी होगा, जबकि पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी होगी, सतह पर तेज गेंदबाजों के लिए अतिरिक्त उछाल और कैरी उन्हें जल्दी विकेट दिला सकते हैं। लेकिन पुणे के स्टेडियम की बाउंड्री अन्य स्टेडियम के मुकाबले बड़ी है, जिसके बल्लेबाजो को बड़े शॉट लगाने में अधिक बल प्रयोग करना होगा।

शुरुआत में सलामी बल्लेबाज नई गेंद से अगर संभलकर बल्लेबाजी करते हैं तो अंत के ओवर में गेंदबाजों की खूब पिटाई की जा सकती है। क्योंकि उमस के कारण MCA की आउट फील्ड में ओस आने का भी अनुमान है। इसलिए पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों को कम से कम 180+ के स्कोर को लक्षित करना होगा ताकि स्कोर को बचाया जा सके।

PBKS vs LSG हेड टू हेड

IPL 2022: PBKS vs LSG Dream11 Prediction, Fantasy Tips, Possible Playing 11, Match Prediction - myKhel

आईपीएल 2022 में 2 नई टीमें शामिल हुई है, जिसमें से एक लखनऊ सुपर जाइनट्स है। लिहाजा इससे पहले राजस्थान और लखनऊ टीम एक दूसरे के खिलाफ नहीं खेली है। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन मैदान में पहली बार ये दोनों टीमें एक दूसरे के सामने होने वाली है। वहीं अगर अबतक मौजूदा सीजन में दोनों टीमों के प्रदर्शन की बात की जाए तो दोनों ही टीमें अबतक शानदार लय में नजर आई है, सबसे पहले बात की जाए पंजाब किंग्स को अबतक 8 में से 4 मैचों में जीत और इतने ही मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

वहीं दूसरी ओर केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जाइनट्स अपना पहला मुकाबला हारने के बाद सबसे घातक टीम बनकर उभरी है। लखनऊ सीजन में अबतक 8 में से 5 मुकाबले जीत चुकी है। ऐसे में 29 अप्रैल की रात को PBKS vs LSG के बीच होने वाली भिड़ंत में देखना दिलचस्प होता है कि कौन सी टीम पहली बाजी मारती है।

कब, कहां और कैसे देखें PBKS vs LSG मैच

PBKS vs LSG Live Match Star sports- disney plus hotstar

पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जाइनट्स (PBKS vs LSG)आईपीएल 2022 का 41वां मुकाबला कब, कहां और कैसे देखेंगे इससे जुड़े कई सवाल आपके मन में चल रहे होंगे तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि आपकी इसी समस्या का हल हम आपको बताने जा रहे हैं। दरअसल इस साल भी इंडियन प्रीमियर लीग के ब्रॉडकास्टिंग पार्टनर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क ही हैं। ऐसे में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर ही आईपीएल 2022 मैच का सीधा प्रसारण किया जा रहा है।

पुणे MCA स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले को आप आप स्टार स्पोर्ट्स हिंदी-1 पर हिंदी कमेन्ट्री के साथ देख सकते हैं. स्टार स्पोर्ट्स-2 पर अंग्रेजी कमेन्ट्री में आप इस मुकाबले का लुत्फ घर बैठे उठा सकते हैं। इसके अलावा मोबाइल पर डिजिटल एप डिज्नी हॉटस्टार पर भी आप मैच का सब्सक्रिप्शन हासिल कर मुकाबले को देख सकते हैं। इसके अलावा जियो यूजर्स जियो टीवी पर इस मुकाबले को लाइव देख सकते हैं। PBKS vs LSG के बीच होने वाला ये मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरू होगा।

PBKS vs LSG मैच में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-XI

PBKS vs LSG Dream11 Prediction, Fantasy Tips, PlayingXI, Pitch Report,

पंजाब किंग्स (PBKS) – मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, लियाम लिविंगस्टोन, भानुका राजपक्षे, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जितेश शर्मा, कगिसो रबाडा, ऋषि धवन, राहुल चाहर, संदीप सिंह और अर्शदीप सिंह।

लखनऊ सुपर जाइनट्स (LSG) – क्विंटन डिकॉक, केल राहुल (कप्तान विकेटकीपर), एविन लूइस, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, क्रूणाल पाण्ड्या, कृष्णपा गौतम, जेसन होल्डर, दुशमंता चमीरा, रवि बिश्नोई,आवेश खान।