KKR

आईपीएल 2021 का 21वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बड़ा मुकाबला खेला जाने वाला है। इस मैच में पंजाब अपनी तीसरी जीत व केकेआर दूसरी जीत दर्ज करने के लिए मैदान पर उतरेगी। तो आइए इस मैच में किस प्लेइंग इलेवन के साथ दोनों कप्तान मैदान पर उतर सकते हैं।

ओपनिंग जोड़ी में हो सकता है बदलाव

पंजाब अपना पिछला मुकाबला जीतकर आ रही है और टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और मयंक अग्रवाल दोनों ही बढ़िया फॉर्म में हैं, ऐसे में पंजाब अपने ओपनिंग कॉम्बिनेशन में शायद ही कोई बदलाव करेगा। राहुल अभी तक पांच मैचों में 221 और मयंक अग्रवाल 130 रन बना चुके हैं।

बात अगर केकेआर की करें तो टीम के लिए अभी तक नितीश राणा और शुभमन गिल को ओपनिंग करते देखा गया है। राणा ने जहां पांच मैचों में 186 रन बनाए हैं तो गिल अभी तक बल्लेबाजी में संघर्ष कर रहे हैं। गिल ने पांच मैचों में केवल 80 रन बनाए हैं। भले ही शुभमन के बल्ले से रन ना देखने को मिले हो लेकिन टीम के ओपनिंग कॉम्बिनेशन में बदलाव के आसार बहुत कम है।

पिछले मैचों में कैसा रहा मैच का हाल

केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स मौजूदा समय में अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है। टीम ने अभी तक पांच मैच खेले हैं और सिर्फ दो में जीत नसीब हुई है वही तीन में हार का सामना करना पड़ा है। टीम को बीच में लगातार तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा था और अगर टीम को आने वाले समय में अच्छा खेल दिखाना है तो मध्यक्रम के खिलाड़ियों को दमदार प्रदर्शन करना पड़ेगा।

मोर्गन एंड कंपनी के लिए अभी तक मौजूदा सत्र में कुछ भी सही नहीं रहा है। टीम ने पांच मैच खेले हैं और मात्र एक में जीत दर्ज की है जबकि चार में टीम को हार का मुहं  देखना पड़ा है। केकेआर फिलहाल अंक तालिका में आठवें पायदान पर है और अगर उन्होंने समय रहते अपने खामियों पर काम नहीं किया तो वह लीग से बाहर भी हो सकते हैं।

इन बदलाव के साथ उतर सकती हैं टीमें

pbks

पंजाब किंग्स: केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, दीपक हूडा, मोईन हेनरिक्स, शाहरुख खान, फैबियन एलेन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

कोलकाता नाइट राइडर्स: शुभमन गिल, नितीश राणा, करुण नायर, सुनील नारायण, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, लॉकी फर्ग्यूसन, शिवम मावी, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती।