PBKS vs GT Toss Update IPL 2022

PBKS vs GT:आईपीएल 2022 की जंग के 16वें मैच में आज यानी शुक्रवार को पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस (PBKS vs GT) की भिड़ंत होने जा रही है। मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले से पहले दोनों टीमों के कप्तान टॉस के लिए मैदान में आए, जहां टॉस का सिक्का गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पाण्ड्या के हक में गिरा, जिसके बाद उन्होंने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। लिहाजा अब से कुछ देर में पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज 7:30 बजे मैच की पहली गेंद खेलेंगे।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करेगी GT

आईपीएल 2022 में अबतक सभी टीमों के कप्तानों ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। क्योंकि दूसरी बारी में मैदान पर ज्यादा ओस आने के कारण गेंदबाजी करना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में PBKS vs GT मुकाबले में भी मयंक अग्रवाल/हार्दिक पाण्ड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। इस मुकाबले में दोनों ही टीमें अपना पिछला मुकाबला जीत कर पहुंची है।
लेकिन इसके बावजूद दोनों टीमों की प्लेइंग-XI में बदलाव देखने को मिले हैं। गुजरात टाइटंस ने विजय शंकर और वरुण आरोन की जगह दर्शन नालकंडे और साई सुदर्शन को टीम में जगह दी है। वहीं पंजाब किंग्स की टीम में भानुका राजपक्षे की जगह जॉनी बेयरस्टो खेलेंगे।

PBKS vs GT मैच की पिच रिपोर्ट

6d33f29c e49a 4111 a40b d19292a5d722

पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस (PBKS vs GT) के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम (Brabourne Stadium) में होने वाले मैच की पिच (Pitch) की बात करें तो यह आमतौर पर बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है।  ब्रेबोर्न स्टेडियम में बल्लेबाजों को स्ट्रोक खेलना आसान होगा।  यहां खेले गए मुकाबलों में देखा गया है कि बैटिंग करने में बल्लेबाजों को ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता।

इस मैदान पर अब तक इस सीजन के 3 मुकाबले खेले जा चुके हैं और तीनों ही मैच में स्कोर का पीछा करने वाली टीम को जीत हासिल हुई है। इस मैदान पर आखिरी मैच पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया था, जहां पंजाब ने 180 रन बनाए थे। ऐसे में स्पष्ट है कि PBKS vs GT मुकाबले में भी हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल्ने वाला है।

PBKS vs GT मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

PBKS vs GT Probable Playing XI

पंजाब किंग्स (PBKS) – मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, ओडियन स्मिथ, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा, अर्शदीप सिंह।

गुजरात टाइटंस (GT) – मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), शुभमन गिल, साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, अभिनव मनोहर, राशिद खान, दर्शन नालकंडे, लॉकी फर्ग्यूसन और मोहम्मद शमी।

15 replies on “PBKS vs GT: टॉस जीतकर हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी का किया फैसला, गुजरात की प्लेइंग-XI में दो खिलाड़ियों ने किया डेब्यू”

Comments are closed.