PBKS vs GT Match Preview, Pitch, playing XI, head to head, weather
PBKS vs GT Match Preview, Pitch, playing XI, head to head, weather

PBKS vs GT: आईपीएल 2022 का 15वां सीजन धीरे-धीरे रोमांचक अंदाज में आगे बढ़ रहा है. 8 अप्रैल को पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस (PBKS vs GT) के बीच जंग होगी. यह मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है. क्योंकि अभी तक हार्दिक पांड्या की कप्तानी में नई फ्रेंचाइजी ने एक भी मैच नहीं गवाया हैं.

तो वहीं पंजाब ने कुल तीन मुकाबले खेले हैं जिनमें से 2 मैचों में जीतकर आ रही है. दोनों ही टीमें अपने-अपने पिछले मुकाबले में विरोधियों को शिकस्त देकर आ रही हैं इसलिए दोनों ही टीमें जोश से भरी होंगी. इस समय दोनों टीमों का स्क्वॉड भी बेहद संतुलत नजर आ रहा है. PBKS vs GT के बीच होने वाले इस मुकाबले से पहले एक नजर डालते हैं इस मैच से जुड़ी हर एक जानकारी पर…

हैट्रिक जीत पर होगी हार्दिक की कप्तानी वाली फ्रेंचाइजी की नजर

gujrat titans

आईपीएल के 15वें सीजन का 16वां मुकाबला शुक्रवार को पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस (PBKS vs GT) के बीच खेला जाएगा. इस मुकाबले को खेलने के लिए दोनों टीमें मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम (Brabourne Stadium Mumbai) में शाम 7:30 बजे उतरेंगी. इस साल का सीजन काफी शानदार अंदाज से आगे बढ़ रहा है. जहां कई बार की चैंपियन रही टीमों का बुरा हाल है तो वहीं नई टीमें और हर साल खराब प्रदर्शन से जूझने वाली टीमें अपना जबरदस्त जौहर दिखा रही हैं.

बात करें गुजरात टीम की तो इस सीजन में अभी तक इस फ्रेंचाइजी ने कुल 2 मैच खेले हैं और दोनों में जीत दर्ज की है. अब टीम की नजर हैट्रिक जीत पर शुक्रवार को होगी. GT ने पहले मुकाबले में लखनऊ को 5 विकेट से करारी हार दी थी और दूसरे मैच में दिल्ली को 14 रन से हराया था. इन दिनों  अब शुक्रवार को होने वाले मैच में जहां फ्रेंचाइजी जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी तो वहीं पंजाब अपनी विजयी लय को बरकरार रखना चाहेगी.

जीत के लय को बरकरार रखना चाहेगी पंजाब टीम

 Punjab Kings

पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस (PBKS vs GT) के बीच होने वाले इस हाईवोल्टेज मुकाबले में बात करें मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली टीम की तो इस इस सीजन में फ्रेंचाइजी ने अभी तक 3 मुकाबले खेले हैं. इसमें उन्हें 2 में जीत और 1 में हार का सामना करना पड़ा है. मयंक के नेतृत्व में टीम ने आरसीबी को 5 विकेट से हराकर इस सीजन का आगाज किया था. इसके बाद दूसरे मुकाबले में केकेआर से पंजाब को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

लेकिन, तीसरे मैच में पंजाब ने वापसी करते हुए सीएसके को 54 रनों से परास्त किया था. अपने पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर आ रही इस फ्रेंचाइजी की ओर से युवा गेंदबाज वैभव अरोड़ा ने काफी ज्यादा प्रभावित किया था. उनको इस मैच में भी मौका मिलना लगभग तय है. वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने टीम के साथ ट्रेनिंग शुरू कर दी है. ऐसे में गुजरात के खिलाफ भानुका राजपक्षे की जगह उन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिल सकता है. कुल मिलाकर इस मैच में भी जीत के साथ अग्रवाल विजय लय को बरकरार रखने की कोशिश करेंगे.

कैसा रहेगा मौसम का हाल

 Mumbai Weather Report
PC- Google

पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस (PBKS vs GT) के बीच 8 अप्रैल को होने वाला यह मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है. लेकिन, इस मैच में मौसम की भी महत्वपूर्ण भूमिका होगी. जिसके बारे में जानने के लिए आप भी काफी ज्यादा एक्साइटेड होंगे. तो आपको बता दें कि इस मैच में आसमान बादल से छका रहेगा. लेकिन, बारिश होने की दूर-दूर तक किसी भी तरह की कोई संभावना नहीं है.

8 अप्रैल को मुंबई का अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा. मौसम वेबसाइट एक्यूवेदर की माने तो मैच के दौरान मैदान पर हल्के बादल छाए रहेंगे (13 प्रतिशत). वहीं हवा 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी. ह्यूमिडिटी 58 प्रतिशत होगी. यानी इस उमस काफी ज्यादा होगी और इस गर्मी में खिलाड़ियों को अपनी-अपनी टीम के लिए बेहतर से बेहतर प्रदर्शन करना होगा.

पिच रिपोर्ट

Brabourne Stadium Pitch Report

पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस (PBKS vs GT) के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम (Brabourne Stadium) में होने वाले मैच की पिच (Pitch) की बात करें तो यह आमतौर पर बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है. ब्रेबोर्न स्टेडियम में बल्लेबाजों को स्ट्रोक खेलना आसान होगा. यहां खेले गए मुकाबलों में देखा गया है कि बैटिंग करने में बल्लेबाजों को ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता. हालांकि मैच आगे बढ़ने के साथ ही गेंदबाजों को भी मदद मिलनी लगती है.

इस मैदान पर अब तक इस सीजन के 3 मुकाबले खेले जा चुके हैं और तीनों ही मैच में स्कोर का पीछा करने वाली टीम को जीत हासिल हुई है. इस पिच पर बड़ा स्कोर भी खड़ा होते देखा गया है जिससे एक बात स्पष्ट है कि मैदान पर लंबा स्कोर बन भी सकता है और वो आसानी से हासिल भी किया जा सकता है. विकेट बल्लेबाजों के अनुकूल रहेगा और आउटफील्ड बल्लेबाजों को काफी मदद भी देगी. साथ स्पिन गेंदबाजों को भी मदद मिलेगी. यहां दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना टीम के लिए अच्छा निर्णय हो सकता है. इसलिए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला करना चाहेगी.

हेड टू हेड

 PBKS vs GT head to head

आईपीएल का 16वां मुकाबला पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस (PBKS vs GT) के बीच होने जा रहा है. इस कांटे की टक्कर का इंतजार फऐंस को भी बेसब्री से है. क्योंकि दोनों ही टीमें काफी मजबूत नजर आ रही हैं. ऐसें दोनों फ्रेंचाइजियों के बीच मुकाबला बराबरी का होने वाला है. बात करें दोनों टीमों के बीच हुए हेड टू हेड मुकाबलों की तो आईपीएल के इतिहास में दोनों टीमें पहली बार एक-दूसरे के आमने सामने होंगी. इसलिए यह मैच और भी ज्यादा रोमांचक होने वाला है. हालांकि दोनों टीमें भले ही पहली बार एक-दूसरे से भिड़ेंगी. लेकिन, अगर दोनों टीमें जीत दर्ज करना चाहती हैं तो इन्हें बेहतर रणनीति के साथ मैदान पर उतरना होगा.

कहां देख सकते हैं मैच का लाइव स्ट्रीमिंग

PBKS vs GT Live Match Star sports- disney plus hotstar

पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस (PBKS vs GT) के बीच आईपीएल 2022 का इस सीजन का 16वां मुकाबला कब, कहां और कैसे देखेंगे इससे जुड़े कई सवाल आपके मन में चल रहे होंगे तो इस बारे में आपको ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है. क्योंकि आपकी इस समस्या का हल पहले ही निकल चुका है. दरअसल इस साल इंडियन प्रीमियर लीग के ब्रॉडकास्टिंग पार्टनर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क ही हैं. ऐसे में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर ही आईपीएल 2022 मैच का लाइव प्रसारण किया जा रहा है.

मुंबईके ब्रेबोर्न क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले को आप आप स्टार स्पोर्ट्स हिंदी-1 पर हिंदी कमेन्ट्री के साथ देख सकते हैं. स्टार स्पोर्ट्स-2 पर अंग्रेजी कमेन्ट्री में आप इस मुकाबले का लुत्फ घर बैठे उठा सकते हैं. इसके अलावा मोबाइल पर डिजिटल एप डिज्नी हॉटस्टार पर भी आप मैच का सब्सक्रिप्शन हासिल कर मुकाबले को देख सकते हैं. इसके अलावा जियो यूजर्स जियो टीवी पर इस मुकाबले को लाइव देख सकते हैं. PBKS vs GT के बीच होने वाला ये मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरू होगा.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

PBKS vs GT Probable Playing XI

PBKS Playing XI: मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, भानुका राजपक्षे/जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, ओडियन स्मिथ, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा, अर्शदीप सिंह.

GT Playing XI: मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), शुभमन गिल, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, अभिनव मनोहर, राशिद खान, वरुण आरोन, लॉकी फर्ग्यूसन और मोहम्मद शमी.

3 replies on “Match Preview: पंजाब vs गुजरात के मुकाबले से जुड़ी हर जानकारी, मौसम-पिच सहित जानिए प्लेइंग-XI का हाल”

Comments are closed.