PBKS vs DC Toss Update Match No 64 IPL 2022

PBKS vs DC: आईपीएल 2022 की लीग स्टेज के 64वें मैच में आज यानी सोमवार को पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच 2 अंकों के लिए जंग छिड़ने वाली है। इस ब्लॉकबस्टर मुकाबले के लिए नवी मुंबई के डिवाई पाटिल स्टेडियम में सभी तैयारी की जा चुकी है। मैच की शुरुआत से पहले दोनों टीमों के कप्तान टॉस के लिए मैदान में आए थे, जहां सिक्का उछलकर पंजाबके कप्तान मयंक अग्रवाल के पक्ष में गिरा था। जिसके बाद उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। अब से कुछ ही देर बाद ठीक 7:30 बजे PBKS vs DC मैच की पहली गेंद फेंकी जाएगी।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करेगी PBKS

पंजाब किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स मुकाबले को वर्चुअल नॉक आउट मुकाबला भी कहा जा सकता है। क्योंकि दोनों टीमें फिलहाल 12-12 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में क्रमश: 5वें और 6वें स्थान पर काबिज है, टीमों के बीच फिलहाल नेटरनरेट निर्णायक भूमिका में और इन दोनों ही टीमों के अभी लीग के 2-2 मैच शेष है। लिहाजा अब आज के मैच मे जिस टीम को हार का सामना करना पड़ेगा उसकी प्लेऑफ़ की उम्मीदों को तगड़ा झटका लग सकता है।

इस बड़े मैच के लिए पंजाब किंग्स की ओर से प्लेइंग एलेवन में कोई बदलाव नहीं किया गया है, जबकि दिल्ली की टीम में केएस भरत की जगह सरफराज खान को मौका दिया गया है और चेतन साकारिया की जगह खलील अहमद की वापसी हुई है।

PBKS vs DC हैड टू हैड

 PBKS vs DC Head To Head

दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स (PBKS vs DC) के बीच होने वाला 64वां मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है. इस मैच में जीत के लिए दोनों ही टीमें अपना पूरा जोर लगा देंगी। लेकिन, इस मुकाबले से पहले बात करें दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में हुए हेड टू हेड की तो अब तक दोनों का आमना-सामना इस टूर्नामेंट में 29 बार हो चुका है।

इन 29 मुकाबलों में से पंजाब को 15 मैचों में जीत हासिल हुई है तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स को 14 मैच में जीत दर्ज हुई है. यानी कि हेड टू हेड के मुताबिक देखें तो दोनों टीमों के बीच जीत और हार का फासला ज्यादा नहीं है और इसलिए ये भिड़ंत कांटे से कम नहीं होगी।

PBKS vs DC मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

 PBKS vs DC Predicted Playing XI

PBKS Playing XI:  जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, भानुका राजपक्षे, मयंक अग्रवाल (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, हरप्रीत बरार, अर्शदीप सिंह।

DC XI: सरफराज खान, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), ललित यादव, रोवमन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद, एनरिक नोर्टजे।