PBKS vs DC: Weather Forecast and Pitch Report

PBKS vs DC: आईपीएल 2022 का 64वां मैच पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच 16 मई सोमवार को नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच दोनों टीमों के लिहाज़ से प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए काफी ज़्यादा महत्वपूर्ण है.

जो टीम यह मैच जीतेगी वह टॉप 4 में आजाएगी. जिसके चलते उनकी क्वालीफाई करने की उम्मीदें और ज़्यादा बड़ जाएंगी. ऐसे में यह एक बहुत ही रोचक मुकाबला (PBKS vs DC) होने वाला है. तो आइये जानते हैं कि इस रोमांचक मैच में पिच किस तरह से हरकत करेगी और मौसम का क्या हाल रहेगा.

PBKS vs DC: पिच रिपोर्ट

PBKS vs DC: Pitch Report

नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्टेडियम की लाल मिट्टी वाली पिच पर पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच एक रोचक मुकाबला खेले जाने की उम्मीद है. इस स्टेडियम की पिच तेज़ गेंदबाज़ों के लिए काफी असरदार साबित होती है. क्योंकि यह उन्हें अच्छा बाउंस प्रदान कराती है जो बल्लेबाज़ों को खासा परेशानी में डाल देता है.

हालांकि लाल मिट्टी वाली यह पिच बल्लेबाज़ों के लिए भी काफी अनुकूल रहती हैं क्योंकि यहां अच्छी उछाल होने की वजह से गेंद बल्ले पर भी बढ़िया तरीके से आती है.अगर बल्लेबाज़ शुरुआत के ओवर संभल कर निकाल ले तो डीवाय पाटिल की इस पिच पर आसानी से रन बना सकते हैं.

PBKS vs DC: वेदर रिपोर्ट

PBKS vs DC: Weather Forecast

16 मई सोमवार को मुंबई का मौसम गर्म रहने वाला है. दोनों ही टीमों को मैच के दौरान गर्मी खासा परेशान कर सकती है. आपको बता दें कि मैच डे वाले दिन मुंबई में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्शियस रहने वाला है जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्शियस रहने वाला है.

आईपीएल 2022 में अक्सर टीमों को ओस के चलते टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करते हुए देखा गया है. ऐसे में इस मुकाबले में भी टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाज़ी करती हुई नज़र आ सकती है. इसी के साथ 21 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से हवा चलेगी जबकि 68 प्रतिशत तक ह्यूमिडिटी यानी उमस के रहने की संभावना है. जिसके चलते पंजाब और दिल्ली के बीच खेले जाने वाले मुकाबले में 10 परसेंट बारिश के भी आसार हैं. ऐसे में बारिश इस अहम मैच में रुकावट की वजह भी बन सकती है.