IPL 2022
IPL 2022: DC vs PBKS

आईपीएल 2022 का 64वां मुकाबला पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स (PBKS VS DC) के बीच 16 मई को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में शाम को साढ़े सात बजे से खेला जाएगा. इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. क्योंकि, मयंक अग्रवाल और ऋषभ पंत इस मुकाबले को जीतकर प्लेऑफ में पहुंचने की कोशिश करेंगे. यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा. जो भी टीम इस मुकाबले को जीतने में सफल रहेगी, उसके पास अंक तालिका में 14 अंक हो जाएंगे.

PBKS VS DC: पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर

IPL 2022
David Warner and Prithvi Shaw

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से पारी की शुरूआत करते हुए डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ (David Warner and Prithvi Shaw) को देखा जा सकता है. डेविड वार्नर इस सीजन में काफी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं. वह दिल्ली के लिए धुंआधार तरीके से रन बना रहे हैं. उन्होंने पिछले मुकाबले में राजस्थान के खिलाफ 52 रनों की शानदार पारी खेली थी. जिसके दम पर टीम ने राजस्थान को बड़ी आसानी से हरा दिया था.

पृथ्वी शॉ को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है. वह पंजाब के खिलाफ मैदान में उतर सकते हैं. इस मुकाबले में पृथ्वी शॉ के खेलने की पूरी संभावना है. डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ पंजाब के खिलाफ दिल्ली को शानदार शुरुआत दिला सकते हैं. दोनों ही खिलाड़ी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. पॉवर प्ले में कुछ बड़े शॉट्स खेलकर टीम को बड़ा स्कोर बनाकर दे सकते हैं. यह सलामी जोड़ी पंजाब के सिरदर्द का कारण बन सकती है.

PBKS VS DC: जॉनी बेयरस्टो और शिखर धवन

IPL 2022
Jonny Bairstow and Dhawan

पंजाब की तरफ से जॉनी बेयरस्टो और शिखर धवन (Jonny Bairstow and Dhawan) को ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं. जॉनी बेयरस्टो शुरुआत के कुछ मैचों में कमजोर से नजर आये थे. लेकिन पिछले मुकाबले में उन्होंने RCB के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की थी. जॉनी बेयरस्टो ने 29 गेंदों में 227 के स्ट्राइक रेट से 66 रन ठोक डाले. इस दौरान उनके बल्ले से 7 छक्के और 4 चौके भी देखने को मिले.

शिखर धवन भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं. धवन ने अब तक टीम के लिए 12 मैच में सबसे ज्यादा 402 रन बनाए हैं. वह ऑरेंज कैप के मामले में चौथे स्थान पर बरकरार हैं. वह इस सीजन में जबसे पंजाब किंग्स का हिस्सा बने हैं. तब से उनके बल्ले से खूब रन देखने को मिले हैं. दिल्ली के खिलाफ जॉनी बेयरस्टो और शिखर धवन पारी की शुरूआत करते हुए कहर ढ़ा सकते हैं. अगर इस जोड़ी ने खुलकर कुछ शॉट्स लगा दिए तो, दिल्ली के गेंदबाजों के लिए इन्हें रोकना मुश्किल होगा. ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों के विकेट लेने के लिए पंत को मैदान पर होमवर्क करके उतरना होगा.