180891146 467640631112802 1539101520669969198 n

PKBS vs DC ड्रीम 11 प्रीडिक्सन, फैंटसी क्रिकेट टिप्स, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, ड्रीम 11 टीम, इंजरी अपडेट – VIVO IPL 2021. आज आईपीएल का 29वां मैच केएल राहुल की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स और ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स के बिच होगा.

PKBS vs DC VIVO IPL 2021 मैच 29 डिटेल्स:

VIVO इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 29वां मैच आज 2nd मई को पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बिच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

दोनों टीमों के बिच खेला जाने वाला यह मैच आप आज शाम 7:30PM पर लाइव देख सकते हैं. यह मैच आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर ऑनलाइन स्ट्रीम कर सकते हैं. इसके अलावा लाइव स्कोर के लिए CricketAddictor वेबसाइट देखें.

PKBS vs DC VIVO IPL 2021 मैच 29 प्रीव्यू

आईपीएल (IPL) 2021 में रविवार को खेले जाने वाले दो मैचों में से दुसरा मैच पंजाब किंग्स (PBKS) बनाम दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच खेला जायेगा. यह इन टीमों के बीच इस सीजन की पहली भिड़ंत है. दिल्ली कैपिटल्स ने अपने इस सीजन के पहले मैच में जीत हासिल की, वहीं दूसरे मैच में उसे हार का मुंह देखना पड़ा. केकेआर ने भी अपने पहले मैच में जीत दर्ज की थी, लेकिन दूसरे मैच में टीम का खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन हार की वजह बना.

केएल राहुल की टीम पंजाब किंग्स के लिए यह सीजन अभी तक मिश्रित सफलता भरा रहा है. टीम ने 221 रनों का स्कोर बनाकर अपना पहला मैच जीता पर बीच के मैचों मेें वह खास प्रभाव नहीं डाल पाएं. हालांकि RCB पर मिली जीत से उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ होगा, लेकिन पिछले मैच में टीम की बल्लेबाजी बिखर गई थी.

पंजाब किंग्स के लिए एक मात्र चिंता का विषय उनकी टीम का एक साथ अच्छा प्रदर्शन नही कर पाना है. गेंदबाजी जब अच्छा करती है तब बल्लेबाज कुछ कमाल नहीं दिखा पाते और जब बल्लेबाज रंग में हो तब गेंदबाज फ़िके साबित होते हैं. देखना होगा कि केएल राहुल दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अगले मैच में पिछले मैच की टीम कॉम्बिनेशन के साथ ही उतरते हैं या फिर कुछ बदलाव के साथ.

दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने इस सीजन में अबतक जबरदस्त प्रदर्शन किया है. हालांकि दो मैच में उनके बल्लेबाजों ने निराश किया और अंत में टीम पहले राजस्थान रॉयल्स और फिर मुंबई इंडियंस से करीबी मुकाबला हार गयी.

टॉप आर्डर में बल्लेबाज रन बना रहे हैं पर मध्यक्रम में सभी बल्लेबजों का प्रदर्शन खराब रहा है. गेंदबाजी में कगिसो रबाडा जरूर एक चिंता का विषय होंगे. उनके इस मैच में फॉर्म के वापस आने की उम्मीद है.

आईपीएल में DC और PBKS के बीच 26 मुकाबले हुए हैं. इस दौरान 15 मैच PBKS ने तथा 11 DC ने जीते हैं.

PKBS vs DC VIVO IPL 2021 मैच 29 मौसम रिपोर्ट

टूर्नामेंट के मैच अब अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने हैं. शुरुआती संकेतों से पता चलता है कि पिच बल्लेबाजी के लिए मददगार होने वाली है. बल्लेबाज बाद में तेजी से रन स्कोर कर सकते हैं अगर वे शुरुआती दौर में समझदारी से खेलते हैं. मौसम साफ रहने की उम्मीद की जा रही है. ओस का विशेष प्रभाव मैच पर नहीं पड़ेगा.

PKBS vs DC VIVO IPL 2021 मैच 29 पिच रिपोर्ट

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की ये पिच तेज गेंदबाजो की मददगार होगी, तेज गेंदबाजो को यहाँ बाउंस और गति मिलेगी. बल्लेबाज भी अंत में फायदा उठा सकते हैं, इसलिए टॉस जीतने वाले टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी.

पहली पारी में औसत स्कोर

अहमदाबाद के इस पिच पर औसत स्कोर 170 रनों के आसपास होगी.

लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम का रिकॉर्ड

अहमदाबाद के इस पिच पर लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम ने 53.8 % मैच जीते हैं.

PKBS vs DC VIVO IPL 2021 मैच 29 इंजरी अपडेट और उपलब्धता

मयंक अग्रवाल को कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ मैच में चोट लगी थी, जिसके बाद उन्हें पिछले मैच में टीम में जगह नहीं मिली थी, लेकिन कप्तान केएल राहुल ने कहा था आज के मैच में वो टीम का हिस्सा हो सकते हैं.

वहीं रिले मेरिडेथ को पिछले मैच में चोट लग गई थी और उन्हें तुरंत मैदान के बाहर ले जाया गया था, वो चोटिल होने के बाद एक भी गेंद नहीं डाल सके थे और उनके ओवर को मोहम्मद शमी ने पूरा किया था, अभी तक उनके चोट पर कोई अपडेट नहीं आई है.

PKBS vs DC VIVO IPL 2021 मैच 29 सम्भावित एकादश

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, मोइसेस हेनरिक्स ,रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, हरप्रीत बरार, क्रिस जॉर्डन

बेंच: झाय रिचर्डसन, मनदीप सिंह, फैबियन एलन., डेविड मलान, जलज सक्सेना, सरफराज खान, रिले मेरेडिथ, सौरभ कुमार, इशान पोरेल, मुरुगन अश्विन, उत्कर्ष सिंह, दर्शन नालकंडे, प्रभसिमरन सिंह, अर्शदीप सिंह

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, ललित यादव, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा, स्टीव स्मिथ, आवेश खान.

बेंच: ईशांत शर्मा, अजिंक्य रहाणे, उमेश यादव, क्रिस वोक्स, अनिरुद्ध जोशी, सैम बिलिंग्स, लुकमान मेरीवाला, टॉम कुरेन, प्रवीण दुबे, एनरिच नोर्त्जे, विष्णु विनोद, मणिमारन सिद्धार्थ, शम्स मुलानी, रिपल पटेल

PKBS vs DC VIVO IPL 2021 ड्रीम 11 के लिए टॉप पिक्स और फैंटसी क्रिकेट टिप्स

केएल राहुल इस समय शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने पिछले 7 पारियों में 331 रन बनाये हैं. वह इस मैच के लिए एक सुरक्षित मल्टीप्लायर पिक होंगे.

क्रिस गेल पंजाब किंग्स के विस्फोटक बल्लेबाज हैं. पिछले कुछ मैचो से वो शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. पिछले 7 मैचो में वो 165 रन बना चुके हैं. आज के मैच में भी उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होगी.

रवि विश्नोई को पिछले 3 मैच से मौका मिल रहा है और ये खिलाड़ी इस समय शानदार फॉर्म में है और अब तक 4 विकेट ले चूका है. आज भी ये खिलाड़ी अपनी टीम के लिए अधिक विकेट ले सकता है.

शिखर धवन वर्तमान में VIVO IPL के इस सीजन में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और उन्होंने अब तक खेली गई 7 पारियों में 311 रन बनाए हैं. आज एक और अच्छी शुरुआत देकर वो अपनी टीम को जीताना चाहेंगे.

पृथ्वी शॉ भी बल्ले से अच्छे फॉर्म में हैं और उन्होंने अब तक खेली गई 7 पारियों में 269 रन बनाए हैं. पिछले मैच में उन्होंने कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ तूफानी पारी खेली थी.

आवेश खान इस मुकाबले के लिए टीम में ट्रम्प पिक हो सकते हैं. उन्होंने VIVO IPL 2021 के इस सीज़न में अब तक 7 मैचों में 13 विकेट लिए हैं. इस टूर्नामेंट में अब तक वो दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

PKBS vs DC VIVO IPL 2021 मैच 29 कप्तान और उपकप्तान का चुनाव

कप्तान- शिखर धवन, केएल राहुल

उपकप्तान- केएल राहुल, पृथ्वी शॉ

Suggested Playing XI No.1 PKBS vs DC VIVO IPL 2021 Dream11 Team:

कीपर – केएल राहुल (उपकप्तान), ऋषभ पंत

बल्लेबाज – शिखर धवन (कप्तान), क्रिस गेल, स्टीवन स्मिथ, पृथ्वी शॉ

ऑलराउंडर- अक्षर पटेल, दीपक हुड्डा

गेंदबाज – आवेश खान, रवि बिश्नोई, हरप्रीत बराड़

Suggested Playing XI No.2 for PKBS vs DC VIVO IPL 2021 Dream11 Team:

WhatsApp Image 2021 05 01 at 1.44.50 PM

कीपर – केएल राहुल (कप्तान), ऋषभ पंत

बल्लेबाज – पृथ्वी शॉ (उपकप्तान), स्टीवन स्मिथ, क्रिस गेल

ऑलराउंडर – मार्कस स्टोइनिस

गेंदबाज – मोहम्मद शमी, आवेश खान, कगिसो रबाडा, रवि बिश्नोई, हरप्रीत बराड़

PKBS vs DC VIVO IPL 2021 मैच 29 एक्सपर्ट सलाह:

ईशांत शर्मा को किसी एक टीम में चुना जा सकता है. मयंक अग्रवाल अगर प्लेइंग इलेवन में जगह बनाते हैं, तो उन्हें अपनी टीम में शामिल जरुर करें. ऋषभ पंत को किसी एक टीम में उप-कप्तान चुना जा सकता है.

PKBS vs DC VIVO IPL 2021 मैच 29 सम्भावित विजेता:

दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच से पहले ज्यादा बैलेंस नजर आ रही है, ऐसे में इस टीम के जीतने की सम्भावना सबसे ज्यादा है.