pbks vs dc match playing xi

PBKS Playing XI: आईपीएल 2022 का 64वां मुकाबला पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स (PBKS vs DC) के बीच नवी मुंबई के डी वाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादेमी में 16 मई को शाम 7:30 बजे खेला जाएगा। आईपीएल 2022 में ये दोनों टीमें दूसरी बार एक दूसरे से भिड़ते हुए नजर आएगी। उस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स (PBKS) को 9 विकेट से मात दी थी। ऐसे में अब पंजाब अपनी इस हार का बदला लेने के लिए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैदान में उतरेगा। तो आइए जानते हैं कि इस दिलचस्प मुकाबले में पंजाब की प्लेइंग इलेवन (PBKS Playing XI) क्या हो सकती है….

PBKS के लिए ये खिलाड़ी कर सकते हैं पारी का आगाज

Mayank Agrawal and Dhawan

गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच के बाद से शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए जॉनी बेयरस्टो आ रहे हैं और ये दोनों टीम को शानदार शुरुआत दिला रहे हैं, इसलिए कप्तान मयंक अग्रवाल अपनी सलामी जोड़ी में कोई बदलाव नहीं करना चाहेंगे। इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने पिछले मैच में 66 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी। अब तक 9 मैचों में दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 22.44 की औसत से 202 रन बनाए हैं।

वहीं शिखर धवन ने  12 मैचों में 40.20 की औसत से 402 रन बनाए हैं। धवन ने 3 अर्द्धशतक भी लगाए हैं और वर्तमान में पंजाब किंग्स के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। ऐसे शानदार प्रदर्शन के बाद टीम उन्हे ड्रॉप करने की गलती नहीं कर सकती है। इसलिए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में आप मयंक अग्रवाल और शिखर धवन को पारी की शुरुआत करते हुए देख सकते हैं।

शाहरुख,राजपक्षे और लियम आ सकते हैं मिडिल ऑर्डर में नजर

PBKS POSSIBLE PLAYING XI

अगले मैच में पंजाब किंग्स के लिए भानुका राजपक्षे नंबर 3 बल्लेबाज हो सकते हैं। वह पिछले मैच में सिर्फ 1 रन पर आउट हो गए थे। हालांकि, अब तक 8 मैचों में राजपक्षे ने 25.25 की औसत से 202 रन बनाए हैं। श्रीलंका के इस खिलाड़ी का स्ट्राइक रेट 162+ का शानदार है। मयंक अग्रवाल ने 10 पारियों में 19.50 की औसत से 195 रन बनाए हैं। उन्होंने 1 अर्धशतक भी लगाया है।

अग्रवाल पिछले सीज़न की तरह शानदार बल्लेबाजी करने में कामयाब नहीं हुए हैं, लेकिन टीम के लिए अब तक कुछ महत्वपूर्ण पारियां खेल चुके हैं। लियाम लिविंगस्टोन अगले मैच में पंजाब किंग्स के लिए मध्यक्रम के एक और बल्लेबाज होंगे। लियम ने पिछले मैच में 70 रनों की शानदार पारी खेली थी. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक 12 मैचों में 35.0 की औसत से 385 रन बनाए हैं। इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने 4 अर्धशतक भी तोड़े हैं.

ये खिलाड़ी निभा सकते हैं फिनिशर की भूमिका

PBKS POSSIBLE PLAYING XI

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जितेश शर्मा और ऋषि धवन पंजाब किंग्स के लिए फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं। आईपीएल 2022 के अगले मैच में पंजाब किंग्स के लिए जितेश शर्मा विकेटकीपर होंगे। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 8 पारियों में 28.50 की औसत से 171 रन बनाए हैं।

जितेश के पास 167+ का अच्छा स्ट्राइक रेट भी है। उन्होंने पिछले कुछ मुकाबलों में टीम के लिए कुछ तेज पारियां खेली हैं। ऋषि धवन अगले मैच में भी टीम के लिए ऑलराउंडर होंगे। दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज ने अब तक 5 मैचों में 8.17 की औसत से 6 विकेट लिए हैं। पिछले मैच में उन्होंने 2 विकेट झटके थे।

ये हो सकती है PBKS की बॉलिंग यूनिट

pbks playing xi vs dc

पंजाब किंग्स (PBKS) के लिए सबसे बड़ा प्लस गेंदबाजी विभाग है क्योंकि अर्शदीप सिंह, कगिसो रबाडा और राहुल चाहर का आईपीएल 2022 में अब तक का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है। कगिसो रबाडा पंजाब किंग्स के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। कगिसो ने पिछले मैच में 3 विकेट लिए थे। 11 मैचों में 21 विकेट के साथ, वह 16.38 की औसत से टीम के लिए शीर्ष विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। अर्शदीप ने 12 मैचों में 46.17 की औसत से 7 विकेट लिए हैं।

उनका एक्स-फैक्टर गेंदबाजी पर उनका डेथ है क्योंकि उन्होंने डेथ में कई किफायती ओवर फेंके हैं। सिंह के पास 7.69 की इकॉनमी है। राहुल चाहर ने पिछले मैच में 2 विकेट हासिल किए थे। लेग स्पिनर ने अब तक 12 मैचों में 24.35 की औसत से 14 विकेट लिए हैं। चाहर के पास 7.99 की अच्छी इकानॉमी भी है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पंजाब किंग्स (PBKS) के बॉलिंग यूनिट के ऐसे नजर आने की संभावना है। टीम इन गेंदबाजों में किसी को भी ड्रॉप करने की गलती नहीं करना चाहेगी।

PBKS Playing XI vs DC

Rishi Dhawan Interview on IPL 2022 PBKS

जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, भानुका राजपक्षे, मयंक अग्रवाल (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, हरप्रीत बरार, अर्शदीप सिंह।