These 3 reasons behind PBKS defeat against Delhi Capitals
These 3 reasons behind PBKS defeat against Delhi Capitals
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

दिल्ली कैपिटल्स (DC) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच आईपीएल 2022 में 20 अप्रैल को लीग स्टेज का 32वां मुकाबला खेला गया. जिसका आयोजन मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में किया गया था. दिल्ली ने इस मैच में पंजाब किंग्स को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी, डीसी ने पूरी तरह से मुकाबले पर अपना दबदबा बना रखा था.

टॉस जीतकर कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाज़ी की और पंजाब किंग्स की पारी को महज़ 115 रन पर ही समेट दिया. जिसके बाद डीसी के ओपनर्स पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर ने आक्रामक अंदाज़ से बल्लेबाज़ी की. जिसके चलते दिल्ली ने 1 विकेट के नुकसान पर यह लक्ष्य 10.3 ओवर में ही चेज़ कर लिया था. ऐसे में आइये जानते हैं कि किन 3 कारणों की वजह से पंजाब (PBKS) को हार का सामना करना पड़ा.

1) मिडिल ऑर्डर हुआ बुरी तरह फ्लॉप

Shahrukh Khan

आपको बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पंजाब किंग्स (PBKS) का मिडिल ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया. एक के बाद एक विकेट गिरते गए और डीसी मैच में अपनी पकड़ मज़बूत करता गया. जितेश शर्मा की 32 रनों की पारी के अलावा और किसी बल्लेबाज़ ने मिडिल ऑर्डर में अच्छा इंटेंट नहीं दिखाया.

मिडिल ऑर्डर में दिल्ली के खिलाफ ना तो लियाम लिविंगस्टोन ने सूझबूझ से बल्लेबाज़ी की ना ही शाहरुख खान ने अपने अनुभव का इस्तेमाल किया. यह दोनों बल्लेबाज़ पंजाब के मिडिल ऑर्डर की रीढ़ की हड्डी हैं और यह दोनों ही बल्लेबाज़ डीसी के खिलाफ पूरी तरह से फ्लॉप हो गए. सिर्फ यह ही नहीं बल्कि अन्य बल्लेबाज़ों ने भी कैपिटल्स के खिलाफ अपनी बल्लेबाज़ी से काफी निराश किया.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse