T20 world cup 2022 pathum nissanka loosing his boots-VIDEO

Pathum nissanka: टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज हो चूका है. क्वालीफ़ायर के आज छठे मुकाबले में श्रीलंका और यूएई एक दूसरे के आमने सामने है. ग्रुप ए के इस रोमांचक मुकाबले में यूएई की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. श्रीलंका की टीम ने मजबूत शुरुआत की और सलामी बल्लेबाज़ पथुम निसंका ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली. अपनी इसी पारी के दौरान उन्होंने 19वेन में एक ऐसा शॉट लगाया जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है.

ऐसा शॉट लगाया की उतर गया जूता

Pathum nissanka
Pathum nissanka

श्रीलंका की पारी की शुरुआत तो काफी अच्छी रही. सलामी बल्लेबाजों ने तेज़ी से रन बनाए. शुरुआत में दो विकेट गिरने के बाद भी रन गति धीमी नहीं हुई लेकिन कार्तिक मयप्पन ने वर्ल्ड कप 2022 की पहली हैट्रिक लेकर श्रीलंका की पारी को बड़ा झटका दिया. ऐसे में निस्संका ने अंत तक एक छोर संभाले रखा और लगातार रन बनाते रहे. ऐसे में 19वें ओवर में एक बड़ा शॉट लगाने के लिए निस्संका (Pathum nissanka) से एक तरफ जाकर एक फुल लेंग्थ डिलिवरी पर दीप मिडविकेट की तरफ छक्का लगाया. छक्का लगाते हुए वो इतना ज्यादा घुमे की शॉट खेलते हुए उनका जूता ही निकल गया. जूता निकलने की वजह से वो फिसल गये और मैदान पर ही गिर गये. उनका यह शॉट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

वायरल वीडियो:

श्रीलंका ने 79 रनों से हासिल की बड़ी जीत

347773

मैच (SL vs UAE) की बात करे तो टॉस जीत कर यूएई की टीम पहले गेंदबाज़ी का फैसला लिया. श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज़ पथुम निस्संका (Pathum nissanka) ने आज शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को एक जबरदस्त शुरुआत दिलवाई. उन्होंने 60 गेंदों में 74 रन बनाए. कुसल मेंडिस के 18 रन पर आउट होने के बाद धनञ्जय डी सिल्वा ने भी 21 गेंदों में 33 रन की पारी खेली. लेकिन इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज़ी टिक कर बल्लेबाज़ी नहीं कर सका. पूरी टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 152 रन बनाने में सफल रही. मयप्पन की हैट्रिक की वजह से टीम का स्कोर 116-2 से 117-5 हो गया. इसके साथ ज़हूर खान ने 4 ओवर में 2 विकेट चटकाए. मयप्पन के अलावा आयन खान., आर्यन लाकरा ने भी 1-1 विकेट अपने नाम किया. श्रीलंका ने 20 ओवर में 152 रन का एक अच्छा स्कोर बनाया.

यूएई 153 रनों के लक्ष्य के सामने लडखडाती नज़र आई. पहला विकेट मोहम्मद वसीम के तौर पर 14 रनों पर गिर गया. आर्य लकरा ने भी सिर्फ 1 रन पर अपना विकेट गवां. मिडिल आर्डर का कोई भी बल्लेबाज़ क्रीज़ पर टिक कर बल्लेबाज़ी करने में सफल नहीं रही. अयन अफ्ज़म और जुनैद सिद्दीकी ने संघर्ष किया. अफ्ज़म ने 19 रन तथा जुनैद ने 18 रन बनाकर क्रीज़ पर समय बिताया लेकिन किसी और खिलाड़ी का साथ ना मिल पाने की वजह से पूरी टीम 73 रन पर आलआउट हो गयी.