Ajaz Patel

IND VS IND: वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने  पारी 10 विकेट लेने पर एजाज पटेल (Ajaz Patel) को बधाई दी. न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल  ने 10 विकेट लेकर इतिहास रच दिया. एजाज पटेल ये कारनामा करने वाले न्यूजीलैंड पहले और विश्व के तीसरे खिलाड़ी बन गये. इससे पहले ये रिकॉर्ड अनिल कुंबले और जिम लेकर के नाम दर्ज है.

एजाज पटेल ने सहवाग को याद दिलाया पुराना किस्सा

सोशल मीडिया पर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) और एजाज पटेल (Ajaz Patel) के बीच मजेदार चर्चा देखने को मिली. वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने  पारी 10 विकेट लेने एजाज पटेल (Ajaz Patel) को बधाई दी. वैसे ही कीवी स्पिनर ने सहवाग को वो पुराना किस्सा याद दिलाया जब​ पूर्व सलामी बल्लेबाज ने एजाज की खूब धुनाई की थी.

उन्होंने कहा- मुुझे आज भी याद है कि ईडन पार्क (ऑकलैंड) में नेट बॉलर के तौर पर आया था, तो आपने मेरी गेंदों की जमकर धुनाई की थी.” एजाज बड़ी मजाकिया अंदाज में बताया कि आपने मेरी सारी गेंदों  मैदान के बाहर पहुंचाया.

 

सहवाग ने एजाज पटेल की तारीफ करते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘एक पारी में सभी 10 विकेट निकालना टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे मुश्किल चीज है. यह दिन आपको अपने जीवन में हमेशा याद रहेगा. मुंबई में पैदा होकर यहीं आपने इतिहास रचा है. इस ऐतिहासिक प्रदर्शन के लिए आपको खूब बधाई.’ कीवी स्पिनर ने मुंबई टेस्ट की पहली पारी में 10 और दूसरी पारी में पारी में चार विकेट चटकाए.

एजाज पटेल ने मजाकिया अंदाज में दिया जवाब

 

एजाज पटेल ने सहवाग का धन्यवाद किया. उन्होंने ट्विटर पर लिखा – मुुझे आज भी याद है कि ईडन पार्क (ऑकलैंड) में नेट बॉलर के तौर पर आया था, तो आपने मेरी गेंदों की जमकर धुनाई की थी.” एजाज बड़ी मजाकिया अंदाज में बताया कि आपने मेरी सारी गेंदों  मैदान के बाहर पहुंचाया.

भारत ने टेस्ट सीरीज पर किया कब्जा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई दो मैचों की श्रखृला में भारत 1-0 से कब्जा कर लिया है. इस जीत के साथ ही भारत ने टेस्ट वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में मिली हार का बदला भी ले लिया है. वही भारत ने सीरीज पर 1-0 से अपने नाम कर ली.  540 रनों के भारी भरकम लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम की दूसरी पारी 167 रनों पर सिमट गई.

Team India to win test series journey

जब भारत के गेंदबाज विश्वकप में विकेट ना ले पाने पर आलोचना झेलनी पड़ी थी. जिसके बाद भारत के गेंदबाजों ने दमदार वापसी की है और बता दिया, वो हर टीम से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है. इस टेस्ट मैच में जीत मिलने के बाद टीम इंडिया ने अपने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज भी जीत ली है.