Untitled Project 93 1

KKR को IPL 2023 की नीलामी से पहले ही Pat Cummins ने दिया बड़ा झटका, इस सीजन से वापस लिया अपना नाम, जानिए वजह∼

Pat Cummins: आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन का आयोजन 23 दिसंबर को कोची में किया जाएगा. जिससे पहले आईपीएल गवर्निंग बॉडी ने सभी टीमों को खिलाड़ियों को रिटेन और रिलीज़ करने का 15 नवंबर तक का समय दिया है.

जिससे पहले 2 बार आईपीएल का खिताब जीतने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स ने लॉकी फर्ग्युसन और रहमानउल्लाह गुरबाज को गुजरात टाइटंस से तो शार्दुल ठाकुर को दिल्ली कैपिटल्स से ट्रेड किया है. वहीं इससे पहले टीम को बहुत बड़ा झटका भी लगा है. केकेआर के स्टार ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ पैट कमिंस (Pat Cummins) ने आईपीएल 2023 में भाग ना लेने का फैसला किया है.

Pat Cummins नहीं होंगे आईपीएल 2023 का हिस्सा

Pat Cummins

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तेज़ तर्रार गेंदबाज़ पैट कमिंस ने आईपीएल 2023 में नहीं खेलने का फैसला किया है. जोकि केकेआर के लिए बहुत बड़ा झटका है. कमिंस ने यह फैसला आगामी वनडे वर्ल्डकप और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को ध्यान में रखते हुए लिया है. कमिंस ने सोशल मीडिया के सबसे चर्चित प्लेटफॉर्म ट्विटर पर अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि,

“अगले 12 महीने वनडे और टेस्ट सीरीज के साथ अंतरराष्ट्रीय शेड्यूल काफी व्यस्त होने वाला है, ऐसे में मैं एशेज सीरीज और वनडे वर्ल्ड कप से पहले खुद को आराम देना चाहता हूं.”

इसके साथ ही पैट कमिंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को उनकी बात समझने के लिए धन्यवाद भी कहा है. साथ ही उन्होंने टीम और स्टाफ से जल्दी मिलने की उम्मीद भी जताई है.

3 साल से केकेआर की जर्सी में नज़र आ रहे हैं कमिंस

 Pat Cummins

आपको बता दें कि केकेआर ने अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ पैट कमिंस (Pat Cummins) को अपने साथ सबसे पहले 2020 में 15.50 करोड़ की मोटी रकम देकर जोड़ा था. वहीं उसके बाद 2021 में भी वह केकेआर के साथ ही जुड़े रहे.

वहीं आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले कोलकाता ने कमिंस को रिलीज़ किया और उन्हें नीलामी के दौरान कम रकम (7.25 करोड़) में एक बार फिर खरीद लिया. पैट ने अब तक आईपीएल में केकेआर के लिए कुल 26 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने 28 विकेट अपने नाम किए हैं.

इसके साथ ही अब पैट कमिंस (Pat Cummins) टेस्ट के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम के वनडे के भी कप्तान बन गए हैं. एरॉन फिंच के वनडे फॉर्मेट से संन्यास लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने टीम की कमान कमिंस के हाथों में सौंपी है.

यह भी पढ़े: समय रहते टीम इंडिया में नहीं हुए ये 4 बदलाव तो मैनेजमेंट को पड़ेगा बहुत महंगा, ‘खून के आंसू रोने’ की आ जाएगी नौबत